{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Chef Kunal Kapoor : शेफ कुनाल कपूर से सीखें सूजी और बेसन का स्वादिष्ट खाना

 
Chef Kunal Kapoor Food Recipe : अगर आप भी सुबह सुबह अच्छा और स्वादिष्ट खाना बनाना चाहते हैं और अपने परिवार को खुश करना चाहते हैं तो आज हम आपको शेफ कुनाल कपूर द्वारा बताए गए सूजी और बेसन के खाने के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं उनके तरीके। Dainik Haryana News,Food Recipe(चंडीगढ़): जब भी बच्चों की और आपके पति की छुट्टी होती हैं तो वो कुछ अच्छा खाना बनाने के लिए बोलते हैं। ऐसे में अगर आपने पहले नहीं सोचा है तो बड़ी मुश्किल आती हैं ये साचने में कि क्या बनाएं। लेकिन अगर आपके पास भी समय कम है और आप कुछ अच्छा बनाना चाहते हैं तो आपको शेफ कुनाल कपूर के स्नैक्स( Chef Kunal Kapoor's snacks) को जरूर बनाकर देखना चाहिए। इनको बनाने में जरा सा भी समय नहीं लगता है और आपके परिवार वालों को भी स्वादिष्ट लगते हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे बनाए जाते हैं ये स्रैक्स। READ ALSO :Business Ideas : अगर कमाना चाहाते हैं लाखों रुपए तो 10 10 के इस फार्मूले से करें निवेश

इन चीजों की होगी जरूत :

एक कम दही, एक कम सूजी, आधा कप बेसन, एक चम्मच पाव भाजी, नमक स्वादानुसार, एक चुटकी हल्दी, एक चम्मच ईनो और एक कप पानी का लेना होगा।

बनाने का तारीका :

READ MORE :Good Habits : फ्राॅड से बचा सकती हैं आपको यह अच्छी आदतें सबसे पहले आपको सूजी और बेसन को मिक्स करना है। दही, नमक, हल्दी और मसाले को डालकर अच्छे तरीके से फेंट लेना है यानी उसे मिला लेना है। पानी डालकर मिलाने के बाद आधे घंटे तक इसे ऐसे ही रहने दें, उसके बाद इसमें ईनो डालें और हल्के हाथ से इसे भी मिला दें, अब आपको कम आंच में या ओवन में पकने के लिए रख देना है। सिर्फ 10 मिनट के बाद ही ये पक जाएगा और आपका टैस्टी खाना बनकर तैयार हो जाएगा।