{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Corona Case In India : देश में हर रोज बढ़ रहे कोरोना के केश, बचाव के लिए करें ये उपाय

 
Covid- 19 Case : साल 2020 में आई कोरोना की लहर ने लोगों को तबाह कर दिया था। लाखों लोगों की जानें गई और लाखों लाग बीमार हुए। हालांकि, दो साल बाद भी कोरोना जाने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में रिपोर्ट जारी हुई है जिसे देख डॉक्टरों का कहना है कि इस बीमारी से आप अपने आप ही बाचव कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन से उपाय बता रहे डॉक्टर।
 Dainik Haryana News : Corona Case: डीसी राहुल हुड्डा(DC Rahul Hudda) ने कहा कि यद्यपि कोविड-19 को लेकर भयभीत होने की जरूरत नहीं है। लेकिन अलग-अलग क्षेत्रों में बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर सतर्क रहना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-गुडग़ांव में बड़े शहरों में लगातार कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी ऐसा ही रुझान था कि बड़े शहरों में मामले बढऩे के उपरांत आस-पास के क्षेत्रों में भी मामले बढ़ गए थे।
डीसी ने कहा कि लोग कोविड से बचाव के लिए सोशल डिस्टेसिंग, बार-बार हाथ धोना, मास्क पहनना और ज्यादा तरल लेना इत्यादि का पालन करें तो इससे बड़ी ही आसानी से लड़ा जा सकता हैं। उन्होंने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोविड के प्रोटोकोल को स्वयं की प्रेरणा से लोगों को मानना चाहिए।

कोविड संक्रमण(covid infection):

इसलिए हमारे जिले में भी इसका प्रभाव निश्चित रूप से पड़ सकता है। इसलिए सावधानी बरतने की जरूरत है।
डीसी ने कहा कि भारत व हरियाणा सरकार द्वारा इस बारे में एडवाइजरी भी जारी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 100 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ वाले क्षेत्रों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है ताकि कोविड संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

कोरोना टेस्ट अनिवार्य(Corona test mandatory): 

इसके अलावा  सभी स्वास्थ्य कर्मियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार यदि खांसी, जुकाम के मरीज अस्पताल में आते हैं तो ऐसे मरीजों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया जाए। उन्होंने बताया कि अभी तक जो कोविड का वेरिएंट आया है वह काफी माइल्ड हैं।