{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Health Tips: चाय के साथ कभी नां करें इन चीजों का सेवन, हो सकती है सेहत खराब

 
Health Update: हमारे देश में सुबह की शुरूआत चाय के साथ होती है। हमारे देश में चाय की चुशकी का मजा बहुत से लोग लेते हैं। चाय के शोकिन आपको हर घर में मिल जाएंगे। लेकिन चाय के साथ कुछ चीजों का सेवन आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है। Dainik Haryana News:#Never consume these things with Tea:अगर आप भी चाय पीने के शोकिन हैं तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें। इन चीजों का नां करें सेवन

1.नींबू

सुबह खाली पेट भूलकर भी नां करें लेमन टी का सेवन,ऐसा करने नींबू और चाय एक साथ पीने से ऐसिड का रूप ले लती हैं और ये आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है। Read Also: Haryana News: हरियाणा में नहीं होगी रोजगार की कमी, निवेश करने जा रही ये बड़ी कंपनी!

2. हल्दी का सेवन

चाय के साथ कभी भी हल्दी से बने पदार्थ का सेवन नां करें। ये दोनो चीजें एक दुसरे की पुरक होती हैं। एक साथ इनका सेवन सेहत के लिए नुकशान दायक हो सकता है। 3.जिन सब्जियों में आयरन अधिक होता है। उनका सेवन चाय के साथ नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से रिएक्शन हो सकता है। जो शरीर के लिए कुछ अच्छा नहीं है।

4.ठंडी चीजों का सेवन

गर्म चाय के साथ कभी भी ना करें ठंडी चीजों सेवन ऐसा करने से पाचन तंत्र में दिक्कत हो सकती है। चाय पीने के आधे घंटे तक ठंडी चाजों का सेवन नां करें। Read Also: Jal Jeevan Mission : जल ही जीवन हैं

5.बेसन का सेवन

चाय की पयाली के साथ बेसन से बनी चीजों को नहीं खाना चाहिए। इन दोनों के एक साथ सेवन से पेड से जुड़ी कई प्रकार की समस्या हो सकती है। चाय की पयाली के साथ इन 5 चीजों के सेवन से बचना चाहिए।