{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Make Besan Pakoras : इस तरीके से बनाएं बेसन के पकोड़े

 
Besan Pakoras : बेसन के पकोड़े को हर कोई खाना पसंद करता है। चाहे चाय का समय हो या फिर बारिश के समय में सभी पकोड़े खाना पसंद करते हैं पकोड़े तो हर किसी के मनपसंद होते हैं। तो आईए जानते हैं। पकोड़े बनाने की ऐसी विधि जिससे पकोड़े बनते हैं बहुत कुरकुरे। Dainik Haryana News, How To Make Besan Pakoras(New Delhi): बेसन के पकोड़े को आप जल्दी से बना सकते हैं। अगर घर में कोई मेहमान आ जाए और कोई चीज समझ ना आए उनको क्या दें। आप जल्दी से बेसन के पकोड़े बनाकर उनको सर्व कर सकते हैं। यह खाने में बहुत स्वादिष्ट और सबके मनपसंद होते हैं तो आईए जानते हैं विस्तार से इसके बारे में की कैसे बनाएं बेसन के पकोड़े जल्दी से। READ ALSO :Wheat Germ: वैज्ञानिकों ने किसानों की बना दी चांदी, विकसित किया सबसे ज्यादा पैदावार देने वाला गेहूं का बीज

बेसन पकोड़ा बनाने की विधि: 

एक कटोरी बेसन एक चम्मच अजवाइन आधा चम्मच लाल मिर्च आधा चम्मच काली आधा चम्मच हल्दी थोड़ा बेकिंग पाउडर आधा चम्मच धनिया और चार-पांच धनिए की पत्तियां दो चम्मच तेल डालने के लिए नमक स्वाद अनुसार यह बेसन के पकोड़े की रेसिपी जिसे आप जल्दी से जल्दी बना सकते हैं।

पकोड़ा बनाने की विधि: 

READ MORE :Kashmiri Apple : कश्मीरी Apple की खेती के लिए अपनाएं ये टिप्स, थोड़े से फलों से कमा लेंगे 4 लाख रूपये पहले एक बर्तन ने उसमें थोड़ा बेसन डालें उसके बाद उसमें सारी सामग्री डालकर उसे अच्छे से मिक्स करें और थोड़ी देर के लिए रख दे।उसके बाद कढ़ाई में थोड़ा तेल डालने और मिक्स किए हुए बेसन में गरम तेल में थोड़ा-थोड़ा डालें और मध्यम आंच पर पकाए इसे धीरे-धीरे पालते और फिर निकाल दे यह हो गए आपके गरमा गरम पकोड़े तैयार आप इसको सर्व करें।