{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Peppermint Leaves : इस तरीके से रखे लंबे समय तक पुदीना की पत्तियों को ताजा

 
Mint Leaves : वैसे तो हम घरों में पुदीने का इस्तेमाल रायता और चटनी बनाने के लिए करते हैं और हम सब चाहते हैं। कि पुदीने की पत्तियों को लंबे समय तक ताजा रखें। कुछ ऐसे उपाय है जिनको जानकर आप भी पुदीने की पत्तियों को लंबे समय तक ताजा रख सकते हैं। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से। Dainik Haryana News,How To Care Peppermint Leaves (नई दिल्ली):अगर आप के पास फ्रीज नहीं है और आप पुदीना को लंबे समय तक ताजा रख सकते हैं। कुछ तरीके आजमा कर इसको लंबे समय तक ताजा रख सकते हैं जानें इन तरीकों के बारे में। READ ALSO :Indian Railway Share : रेलवे के शेयरों ने निवेशकों को किया मालामाल, जान लें नाम

सबसे पहले क्या करें

सबसे पहले पुदीने की पत्तियों को झाड़ियों से अलग कर और इसके बाद उनको अच्छे से साफ कर और इसके बाद पेपर टावल में लपेटकर ठंडी जगह पर रख दें।

लंबे समय तक रहेगा ताजा

READ MORE :Sri Lanka vs Afghanistan: आज होंगा श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला, अफगानिस्तान के लिए करो या मरो की स्थिति पुदीने को लंबे समय तक स्टोर करके रखने के लिए पेपर टावल को थोड़ा गीला करके उसमें पुदीने को प्लास्टिक के बैग में रख दें इस तरह से आप पुदीने को लंबे समय तक ताजा रख सकते हैं।पुदीने को लंबे समय तक ताजा रखनें के लिए पतों को आइस्कयूब ट्रे में डालकर भी रख सकते हैं इस तरह से आप पुदीने की पत्तियों को लंबे समय तक ताजा रख सकते हैं।