{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rahul Gandhi say suspension of 3 leaders: 3 नेताओं के राज्यसभा और लोकसभा से निलंबित होने क्या बोले राहुल गांधी

 
Moon Soon Session:  राहुल गांधी को भी बीते सोमवार सदन में बहाल किया गया है। मानसून सत्र के चलते 3 नेताओं को निलंबित किया गया। आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा और संजय सिंह को राज्यसभा से निलंबित किया गया तथा अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा से निलंबित किया गया। Dainik Haryana News: Rahul Ghandi(ब्यूरो): राहुल गांधी ने तीनों ही नेताओं के निलंबन पर टिप्पणी की है। राहुल गांधी का कहना है कि वो अपना काम जारी रखेंगे। सांसद को निकाले और उसे वापस लाए, इससे हमारा काम नहीं बदलता है। हमारा लक्ष्य जो भी मणिपुर में हो रहा है उससे रोकना है। हमारे पास हिंसा रूकवाने के जो भी औजार हैं हम उनका इस्तेमाल करेंगे।

तीनों ही नेताओं पर क्या है आरोप

Read Also: Chandrayaan 3 New Update: चंद्रयान 3 ने भेजी भयानक फोटो जिसे देख इसरो समेत पुरे विश्व का सर चकराया

राघव चड्ढा(Raghav Chadha)

राघव चड्ढा पर दिल्ली सेवा बिल से जुड़े प्रस्ताव पर 5 सांसदों के उनकी मंजूरी के बिना उनके हस्ताक्षर करने का आरोप लगा है। 4 सांसदों ने राघव चड्ढा पर नियमों का उल्लंघन करने का और उनकी अनुमति के बिना ही कमेटी में उनका नाम देने का दावा किया है। जिसके चलते राघव चड्ढा को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया।

अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhary)को सस्पेंड किया गया

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को 10 अगस्त को अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही चर्चा में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी पर की गई टिप्पणी को लेकर लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है। Read Also: Delhi Weather : दिल्ली में एक बार मौसम फिर लेगा करवट, मौसम विभाग ने दी जानकारी तीनों ही मामलों को विशेषाधिकार समिति के पास जांच के लिए भेज दिया गया है। जब तक विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक ये तीनों ही नेता निलंबित रहेंगें ऐसी डानकारी दी गई है। राघव चड्ढा और संजय सिंह को राज्य सभा में जगदीप धनखड ने अपिल पर निलंबित किया है तथा लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने निलंबित किया है।