{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rajasthan New CM: राजस्थान सीएम के नाम से चौंक गए सभी, बीजेपी का एक और चौंकाने वाला फैसला

 
Bhajan Lal Sharma: बीजेपी ने जहां मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम पद के लिए नाम चुनकर सभी को चौंका दिया था, वही उम्मीद राजस्थान से भी की जा रही थी। राजस्थान में भी सभी बड़े नाम धरे के धरे रह गए और सीएम पद के लिए उनको चुना गया जो विधायकों की लाइन में सबसे पिछे खड़े थे। Dainik Haryana News: Bhajan Lal Sharma Rajasthan New CM(चंडीगढ़): राजस्थान में फिर से बीजेपी ने नए सीएम को चुनते हुए सभी को चौंका दिया। राजस्थान में नए सीएम के रूप में भजन लाल शर्मा को चुना गया। जब हाइकमान की और से राजस्थान के नए सीएम का नाम घोषित किया जा रहा था तो सभी विधायक वहां मौजूद थे। भजन लाल शर्मा जो विधायकों की पंक्ति में सबसे पिछे खड़े हुए थे। जैसे ही उनका नाम राजस्थान के नए सीएम के लिए लिया गया तो किसी को इसपर विश्वास ही नहीं हुआ। Read Also: Military School Bharti 2024 : मिलिट्री स्कूल में इतने पदों पर निकली भर्ती, ये होगी शैक्षणिक योग्यता

पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा

अमित शाह और नरेंद्र मोदी ( Amit Shah and Narendra Modi) की जोड़ी ने फिर से सभी को चौंका दिया। राजस्थान के लिए जिस नए सीएम का नाम घोषित किया गया, उनको खुद भी इस बात पर विश्वास नहीं हुआ जब उनका नाम लिया गया। सभी बड़े नाम जिन्हे सीएम पद के दावेदार माना जा रहा था, धरे के धरे रह गए। भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बने थे और पहली बार ही राजस्थान के सीएम बन गए। इसे कहते हैं किस्मत। इस बार बीजेपी ने तीनों ही राज्यों में नए सीएम के रूप में जिनहे चुना गया है वो सभी को चौंकाने वाले फैसले रहे।

इन्हे चुना गया उप मुख्यमंत्री के लिए

राजस्थान में भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री और दीया कुमारी तथा प्रेमचंद बैरवा को उप मुख्यमंत्री चुना गया है। इसके साथ ही RSS के विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा के नए अध्यक्ष के रूप में चुना गया। Read Also: Funny Chutkule: हमने आपके हंसने का इंतजाम अच्छे से कर दिया राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी और तीनों ही राज्यों में नए सीएम के लिए उन्हे चुना गया जिनको खुद भी पता नहीं था। तीनों ही राज्यो में बड़े नाम धरे के धरे रह गए और जिनका नाम आस-पास भी नहीं था वो तीनों राज्यो में सीएम बने।