{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rajasthan News : लाल डायरी के पन्नों देख सभी MLA क्यों हुए चौकन्ने!

 
Red Dairy : राजस्थान की राजनीति में लाल डायरी को लेकर काले कारनामे सामने आए हैं। राजस्थान विधानसभा में सोमवार को कई बार हंगामेदार दृश्य देखने को मिला है जिसके बाद लोगों को हैरानी हो रही है।बर्खास्त मंत्री गुढ़ा का कहना है कि उनके पास अशोक गहलोत नीत सरकार की वित्तीय अनियमित्तओं का पूरा का पूरा विवरण है। Dainik Haryana News :#Rajasthan Latest News (नई दिल्ली): राजस्थान के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा दावा कर रहे हैं कि गहलोत सरकार के काले करनामे लाल डायरी में हैं। सदन के बाहर पूर्व मंत्री गुढ़ा ने दावा किया कि यह लाल डायरी उन्हें राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के घर पर प्रवर्तन निदेशालय और इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के दौरान मिली है।

लाल डायरी में है इनके काले कारनामे : 

READ ALSO :Yograj Singh: योगराज सिंह ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर साल 2019 वर्ड कप को जानबूझकर हराने के लगाए आरोप! वो कह रहे हैं कि अशोक गहलोत( Ashok Gehlot) ने छापे के दौरान डायरी सुरक्षित करने के लिए कहा था उन्हें धर्मेंद्र राठौड के घर जाने को कहा था। गुढ़ा का कहना हैकि कथित तौर पर धर्मेंद्र राठौड़ द्वारा लिखी गई डायरी में विधायकों को दिए गए पैसे का विवरण है वो कर रहे हैं, अशोक गहलोत के साथ साथ उनके बेटे वैभव गहलोत का भी विवरण मेरे पास है।

लाल डायरी में छिपे हैं ये राज :

राजेंद्र गुढ़ा का कहना है कि मंगलवार को लोगों कोे वो लाल डायरी के सारे राज बता देंगे और उनसे जब पूछाा गया तो वो कह रहे हैं डायरी धर्मेंद्र राठौड़ द्वारा लिखी गई है। इसमें अशोग गहलोत और उनके बेटे वैभव गहलोत का नाम है। इसमें वित्तीय लेनदेन का-विधायकों को दिए गए पैसे का विवरण है. लाखों में नहीं, बल्कि 2-5 करोड़ रुपये की रकम थी.'

विधायकों का कराया जाए नार्को टेस्ट :

गुढ़ा का कहना है कि सभी विधायकों का नार्को टेस्ट करवाया जाना चाहिए। और मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार हूं। वो कह रहे हैं कि जो बालात्कारी जेल में बैठे हैं और जो सदन में बैठे हैं उनमें कोई अंतर नहीं रह गया है। READ MORE :महज 25 हजार में अपना बना लें एक बार चार्ज में 80 किलोमीटर चलने वाला Electric Scooter

गहलोत सरकार पर क्यों हमला बोल रही बीजेपी?

भारतीय जनता पार्टी (BJP) लाल डायरी को लेकर अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ हमलावर हो गई है. बीजेपी के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कांग्रस पर निशाना साधा और कहने लगे के लाल डायरी में सबके भ्रष्टाचार के काले कारनामे हैं। यहां से सबके काम सामने आ जाएंगे। गजेंद्र सिंह शेखावत( Gajendra Singh Shekhawat) का कहना है कि जिस दिन इस लाल डायरी के राज खुलकर सामने आएंगे उसी दिन राजस्थान में हंगामा होगा। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत( Union Minister Gajendra Singh Shekhawat) ने एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा, कि लाल डायरी को लेकर अशोक गहलोत में इतना डर क्यों हैं? लाल डायरी का राज सामने आते ही कई लोगों की अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। उनका कहना है कि अगर सही से जांच की जाए तो पेपर लीक की डायरी भी सामने आ जाएगी,जो नीले रंग की होगी. अलग-अलग रंगों की कई डायरियां होंगी, जिसमें लाखों करोड़ों रूपये का धोखा छिपा हुआ है।