{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Weather Alert : इन 27 जिलों में जोरदार बारिश के लिए अलर्ट जारी, IMD ने दी जानकारी

 
Weather Update: देश में लगातार बारिश हो रही है जिसकी वजह से जलभराव हो गया है। जलभराव की वजह से लोगों को घर से निकलने पर मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में पूरे देश में आंखों की बीमारी फैल रही है। लेकिन इसके बावजूद भी मौसम विभाग की और से जानकारी दी जा रही है कि 27 जिलों में तेज बारिश होने जा रही है। Dainik Haryana News,Today Weather Update(नई दिल्ली): मौसम विभाग( weather department) की और से जानकारी दी जा रही है कि आने वाले पांच दिनों में मानसून समाप्त होने जा रहा है। यह 10 साल में पहली बार हुआ है जब जुलाई के महीने में पहली बार इतनी कम बारिश हुई है। सागर, ग्वालियर, चंबल क्षेत्र में अच्छी बारिश हो रही है, और भोपाल को कोटा पूरा नहीं हो रहा। वैसे तो जुलाई के महीने में अच्छी बारिश हो रही है लेकिन पहले सालों के मुकाबले काफी कम है। READ ALSO :Railway : इन रेलवे स्टेशनों पर मिल रहा सिर्फ 20 रूपये में खाना, चेक करें स्टेशनों की लिस्ट लगातार बारिश ना होने के की वजह से ठंड नहीं हो रही है। कहीं पर तेज धूप हो रही है तो कहीं पर तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग( weather department) के वैज्ञानिकों का कहना है कि ट्रफ के दक्षिण हिस्से में तेज धूप और बारिश की स्थिति बनी हुई है। पिछले साल मानसून ट्रफ से गुजरी थी भोपाल उसके दक्षिण में था। ज्यादातर सिस्टम ऊपरी हिस्से से गुजर रहे हैं जिसकी वजह से बारिश कम हो रही है। भोपाल में तेज बारिश की स्थिति बनी हुई है। जब प्रेशर सागर से गुजरता है तो बारिश तेज होती है।

इन जगहों पर ऑरेंज अलर्ट जारी:

मौसम विभाग( weather department) की और से जानकारी दी गई है कि सीहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खरगोन, झाबुआ, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, भिंड, मुरैना, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा तेज बारिश की येलो अलर्ट जारी किया गया है। READ MORE :Rajnath Singh Action Pok: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने POK को लेकर दी बड़ी चेतावनी, कहा 2024 से पहले कर देंगे ये काम!

इन जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट :

भोपाल, विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, शाजापुर, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में आॅरेंज अलर्ट जारी किया गया है।