{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Weather Update : इन राज्यों में तेज बारिश के साथ आंधी और तूफान का अलर्ट जारी

 
Today Weather : देशभर में मौसम करवट ले रहा है। आईएमडी की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है कि देश के कुछ राज्यों में तेज बारिश आंधी और तूफान के आसार नजर आ रहे हैं, जिसके बाद लोगों को चेतावनी दी है। आइए खबर में जानते हैं कहां हो सकती है बारिश। Dainik Haryana News,IMD Alert(नई दिल्ली): उत्तर और दक्षिणी भारत राज्यों में मौसम एक दम से करवट ले रहा है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल रही है तो कहीं ठंड में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। पहाड़ी इलाकों में बर्फ पड़ने की वजह से तापमान में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है लोगों को ठंड ने परेशान कर दिया है और गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर हो गए हैं। जगह जगह आग जलती नजर आ रही है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि दिल्ली-एनसीआर(Delhi-NCR) में भी ठंड से लोग ठिठुर सकते हैं और चारों तरफ कोहरा देखने को मिल सकता है। READ ALSO :Jaipur Karni Sena President Shotout: जयपुर में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या शहर में हड़कंप!

चक्रवाती तूफान :

चक्रवाती मिचोंग ने कई इलाकों में तबाही मचाई है, जहां पर इसकी वजह से बारिश हुई है वहां नदियां उफान पर हैं, चेन्नई के घरों में पानी भर गया है, लोगों को परेशानी हो रही है और मदद की आस लगा रहे हैं। सरकार ने एनडीआरएफ(NDRF Team) की टीमों को लोगों की सहायता के लिए तैनात कर दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि देश के कई इलाकों में आसमानी बिजली भी गिरने की संभावना जताई जा रही है।

इन राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट :

'मिचोंग चक्रवती तूफान'( michong cyclonic storm) की वजह से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में तेज बारिश और आंधी तूफान के साथ बिजली कड़कने की आशंका जताई जा रही है। आज चक्रवाती तूफज्ञन बंगाल की खाड़ी के ऊपर से होकर आंध्र प्रदेश के तटों को पार कर चुका है और तेज बारिश और आंधी के साथ आगे बढ़ रहा है।बिहार के दक्षिणी इलाकों और पूर्वी यूपी के सभी जिलों में मौसम विभाग ने 5 से 7 दिसंबत तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। READ MORE : LPG सिलेंडर के दामों में आई इतनी गिरावट, लोगों में खुशी की लहर मिर्जापुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी आदि इलाकों में तेज बारिश देखने को मिल रही है। पूर्वी तेलंगाना और ओडिशा के सभी हिस्सों में तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। आंध्र प्रदेश में 90 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलते की संभावना जताई जा रही है। कर्नाटक, अंडमान, निकोबार, छत्तीसगढ़, गंगीय पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल आदि राज्यों में हल्की बारिश होने की आशंका जताई जा रही है।