{"vars":{"id": "112803:4780"}}

2024 Rashifal : अगले साल इन 5 राशियों पर रहेगा शनि का प्रकोप, कर लें ये उपाय

 
January 2024 Rashifal : अगला साल के शुरू होने में कुछ ही दीन बचें हैं, ऐसे में कुछ ग्रहो का प्रभाव पूरे साल कुछ राशि के मुनष्यों के जीवन में देखने को मिलेगा। इस साल में 5 राशियों पर शनि का प्रभाव देखने को मिलेगा आइए जानते है उन राशियों के बारे में। Dainik Haryana News, Today Rashifal(New Delhi) :शनि ने ढ़ाई साल बाद 2023 में कुंभ राशि में गोचर किया था और 2025 तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं। साल 2024 में कुंभ, कर्क, मीन,वृश्चिक राशि वालों को सावधन रहना होगा। इस साल इन राशि वाले लोगों को कई प्रकार की समस्यों का सामना करना पड सकता हैं। Read Also :International Millet Year : रिलायंस फाउंडेशन के सेमिनार में मिलेट पर जोर

कर्क राशि :

ज्योतिष शास्त्र के अनुुसार कर्क वालों को अगले साल थोडा सावधान रहने की जरूरत है। इस दौर में अपनी भावनाओं को वश में रखें। इस दौर में आप को आत्मविश्वास में कमी रहेगी। गुस्सा करने से बचें। इस साल में स्थान में परिवर्तन की सभावना बनती नजर आ रही है और जिम्मेदारी बढ़ सकती है। Read More :Haryana News : अब हरियाणा रोडवेज बसों में 1 दिन में इतने किलोमीटर तक सफर कर सकते हैं ये यात्री, चेक करें अपना नाम

वृश्चिक राशि  :

वृश्चिक राशि के साल 2024 भारी रहने वाला है। इस समय आत्मविश्वास में कमी आएगी लेकिन आपको आत्म संयम रखना होगा। इस समय में आप की पढ़ाई में समस्या आ सकती है। आय में भी कमी आ सकती है। वृश्चिक राशि में दांपत्य जीवन में परेशनियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ राशि :

नया साल कुंभ राशि वालों के लिए उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहने वाला है. इस अवधि में आत्मविश्वास में कमी आएगी. शांत रहने की जरूरत है. इस समय स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें. जमा किया पैसा इस समय किसी न किसी रूप में खर्च हो सकता है. वस्त्रों पर खूब पैसा खर्च होगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी. खर्चों नमें वृद्धि होगी.

मकर राशि :

साल 2024 में शनि की साढ़े साती के चलते अधिक ध्यान रखना होगा। इस समय गुस्सा के भाव देखने को मिलेगे। बातचीत में संयम रखें। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढगा। मां के साथ विचारों में मतभेद होने की सभावना है। ऐसे में आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है। जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

मीन राशि :

ज्योति शास्त्र के अनुुसार साल 2024 में कुंभ नही हैं। ऐसे में मीन राशि वालों के साथ स्वास्थ्य संबधी समस्यों का सामना करना पडेगा। धन हानि होती नजर आ रही है। इस समय मान- हानि होती नजर आ रही है। ऐसे में आप को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।