{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Acharya Chanakya Niti : महिलाओं के इन इशारो को देखते ही समझ जाते है लड़के

 
Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य के बारे में आज हर कोई जानता है। आचार्य चाणक्य को ऐसे ही महान नहीं कहा जाता है, उनकी कही बातें आज भी लोग अपने जीवन में अपनाते है। सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य नीति बहुत जरूरी है। Dainik Hariyan News,Acharya Chanakya Niti For relation(New Delhi) : आज भागमभग के जीवन में हम ऐसी बाते भूल जाते हैं जो हमारे जीवन के लिए बेहद जरूरी है और उनके बिना हम अपनों को ना चाहते हुए भी ठेस पहुंचा देते हैं। ऐसे में आचार्य चाणक्य नीति का अनुसरण करना बहुत जरूरी हैं। Read Also : Lionel Messi Jerseys Price: लियोनेल मेस्सी की विश्व कप की जर्सीयों को इतनी कीमत में खरीदा गया आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में शादीशुदा को सुखी बनाने के लिए भी कई बातें लिखी हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि औरतें खुश नहीं होती इस बारे में पति को पता नहीं चलता है। आइये आपको बताते हैं। पत्नी जब असंतुष्ट होती हैं तो क्या इशारा करती हैं। आचार्य चाणक्य के इन बातों पर जरूर ध्यान देना चाहिए।

कम बात करना

पत्नीयों को अधिक बात करने से बहुत खुशी होती है और वे अपने पति से ज्यादा बात करती है। कभी तो पति को कहना पड़ता है बस करो कितना बोल रही हो। आगर आपकी पत्नी भी अधिक बातें करती है और अचानक शांत हो जाए तो समझ जाइये कि वह असंतुष्ट है। Read More :SBI Clerk Exam Date : इस दिन से शुरू होगी SBI क्लर्क की परीक्षा, जान लें डेट यानी आपकी किसी बात से वह नराज चल रही है। और आप जाने कि वह किस बात से नराज है ऐसा करने से वह फिर से आपसे बात शेयर करगी और फिर से पहले की तरह हो चाएगी। हर बात गुस्सा आना यह सब जानते हैं कि पत्नीयों के लिए पति कितनी अहमियत रखते हैं। पत्नी अपने पति को कभी नाराज नहीं देख सकती है आगर आप कि पत्नी आप से झगडा करे और गुस्सा करे तो समझ जाए कि वो आप से किसी बात असंतुष्ट है। इस बात को ध्यान में रखकर पत्नी को खुश करने के लिए अगला कदम रखना चाहिए।

बस अपने बारे में सोचना

वह आप कि किसी बात से गुस्सा हो इसे ध्यान में रखकर पत्नी से तसल्ली से बात करनी चाहिए। और उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए। . ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी. पत्नियों के बारे में कहा गया है कि वे अपने पति के हर जरूरत का ख्याल रखती हैं. अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूरी बना ले या आपको लगे कि वो सिर्फ अपने बारे में सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह किस न किसी बात से असंतुष्ट है.