{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Breaking News:  विदेश से बहु लाकर इस भारतीय राजा को करना पड़ा था अंग्रेजों के कहर का सामना, सजा तक मिली

 
Latest Update: भारत देश ने बहुत से अत्याचार सहे हैं। कभी किसी ने तो कभी किसी ने भारत को लुटा। सबसे अंत में आए अंग्रेज। जिन्होंने 200 साल से भी ज्यादा भारत पर राज किया। इस बीच एक भारतीय राजा एक गोरी से सादी कर भारत ले आया। जिसे देख अंग्रेजों का गुस्सा चर्म पर पहुँच गया। राजा को सजा का भागीदार बनना पड़ा था। पुरी जानकारी के लिए बनें रहे हमारी खबर के अंत तक   Dainik Haryana News: Big Update:  भारत को सोने की चिड़ियां कहा जाता था। बहुत से विदेशियों ने आक्रमण कर भारत को लुटा। सबसे अंत में आए अंग्रेज। अंग्रेज भारत में व्यापारी बनकर आए थे। धीरे-धीरे पुरे भारत पर राज करने लगे।     अंग्रेजों ने भारतीयों को एक दूसरे से लड़ानें के लिए लैपस की नीति अपनाई (फुट डालो राज करो)। भारत पर लगातार 200 साल तक राज किया। लेकिन इस राज के बीच भारत के एक राजा ने आस्ट्रेलिया की गोरी मेम से शादी कर ली थी।   Read Also: IAS Success Story: 8से 10 घंटे की नौकरी करते-करते UPSC पास कर बन गई IAS जानें सफलता की कहानी   जिसके बाद अंग्रेज काफी नाराज हो गए थे। अंग्रेजों का राज में रूल बनाया गया था की, कोई भी भारतीय राजा विदेश में शादी नहीं कर सकता।    

क्या थी पुरी कहानी

  भारत की एक रियासत पुडुकोटी के राजा मार्तण्ड ( King Martand)को आस्ट्रेलिया की गोरी मेम से प्यार हो गया। प्यार को निभाने के लिए दोनों ने एक दूसरे से शादी करली। उस समय भारत पर अंग्रेजों का राज था।     अंग्रेजों ने रूल बना रखा था कि भारत का कोई भी राजा विदेशी लड़की से शादी नहीं कर सकता। जब अंग्रेजों को इस शादी का पता चला तो वो भड़क उठे।   Read Also: टोकरी से बनी ड्रेस को पहने नजर आई Urfi Javed, देखें वीडियो  

कैसे हुआ दोनों का प्यार

  भारत के राजा मार्तण्ड तोंडियन बहादुर ( Raja Martand Todian Bahadur) जब एक बार घुमने के लिए आस्ट्रेलिया गए, तो उनकी मुलाकात मौली पिंक से हुई। दोनों की नजरें मिली और प्यार में बदल गई। बिना अंग्रेजी हुकूमत की प्रवाह करते हुए दोनों नें शादी करली।    

अंग्रेजों से मिली थी सजा

  Read Also: Ganga Express Way : देश के इस राज्य में बनने जा रहा सबसे लंबा एक्सप्रेसवे! राजा मार्तण्ड ने बिना किसी दबाव के गोरी से सादी रचा ली। जिसके बाद राजा मार्तण्ड को अंग्रेजो के बनाए कानून के कारण अपना राज पाट छोड़ फ्रांस में बसना पड़ा था।     लेकिन बिना किसी दबाव के राजा नें अपनी पत्नी के लिए सारा राज काज छोड दिया। यहां तक की अपना देश तक भी छोड़ दिया। ऐसी थी हमारे बहादुर राजा मार्तण्ड तोंडियन ( Raja Martand Todian Bahadur) की प्रेम कहानी ।