{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Chanakya Niti : शादी के बाद पति को कभी नहीं करनी चाहिए ये हरकतें,पत्नी हो जाती है दूर
 

Chanakya Tips : पति-पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है। पति और पत्नी दोनों को एक दूसरे की खुशी का ध्यान रखना चाहिए। ऐसे में पति की कुछ हरकतें ऐसी होती है जो पत्नी को पसंद नहीं आती है।
 
 

Dainik Haryana News,Acharay Chanakya Advice ( New Delhi ) : किसी भी रिश्तें को निभाने के लिए एक दूसरे की गलतियों को नजरअंदाज करना पड़ता है। इस मामले में पत्नियां तो बेखूबी से करती है,लेकिन पुरूष कई बार ऐसी गलतियां कर देता है जिन्हें पत्नी माफ नहीं कर पाती है।जीवनसाथी का अर्थ एक-दूसरे के साथ हर सुख-दुख में साथ देना होता है। लेकिन जब कोई पुरुष अपनी पत्नी का उसके सबसे कमजोर समय में साथ ना दे तो वह इस चीज को कभी भुला नहीं पाती है। इस एक घटना के बाद वह खुद को अपने पति से पूरी तरह अलग कर देती है।

Read Also : Chanakya Niti:किन पांच वचनों को रखे हमेशा याद, सफलता कदम चूमती आएगी नजर

परिवार और दोस्तों के सामने नीचा दिखाना

एक पत्नी बंद कमरे में चाहे पति का कैसा भी व्यवहार सहन कर लें, लेकिन किसी तीसरे व्यक्ति के सामने किया गया बुरा व्यवहार वह कभी भी सहन नहीं कर सकती है। ऐसा करने वाले पति को उसकी पत्नी से सम्मान और आदर कभी नहीं मिलता है। 

दूसरी स्त्री के साथ अफेयर

एक औरत अपनी जिंदगी में सब कुछ बर्दाशत कर सकती है,लेकिन एक दूसरी औरत को अपनी जगह पर कभी बर्दाशत नहीं कर सकती है। यही कारण है कि आज के समय में ज्यादातर तलाक की वजह एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर है। पति के द्वारा दिए इस धोखा के बाद औरत मर्द जात से नफरत करने लग जाती है। पति से मिला इस तरह का धोखा औरत में मर्द जात के प्रति अविश्वास, गुस्से और नफरत को हमेशा के लिए भर देता है।

सबके सामने हाथ उठाना

जो पति अपनी पत्नी पर हाथ उठाते हैं, उन्हें माफी का कोई अधिकार नहीं होता है। पति-पत्नी का रिश्ता बराबरी वाला होता है। ऐसे में यदि पति खुद को ज्यादा श्रेष्ठ मानकर पत्नी पर अत्याचार करे, दस लोगों के सामने उसका अनादर करे तो वह इसका बदला किसी भी हद तक जाकर ले सकती है। इसके लिए वह अपने पति को कभी माफ नहीं करती है।

Read More : Chanakya Niti : अगर लड़के में है ये गुण तो लड़कियां झट से कर लेती है पसंद