{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Rahu-Ketu : राहू-केतु बदलने जा रहा राशि, इन जातकों को होगा नुकसान

 
Rahu-Ketu Gochar : जब भी राहू केतु एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं तो उसक विषेश महत्व होता है। कई जातक ऐसे होते हैं जिनको इसका लाभ होता है तो कई को हानि भी हो सकती है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके राहू केतु के गोचर से नुकसान होने जा रहा है। बचाव के उपाय जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Aaj Ka Rashifal(नई दिल्ली): ग्रह नक्षत्रों में जो परिवर्तन होते हैं उनके आधार पर ही पूरे दिन की गणना की जाती है। शनि के बाद सबसे धीमी चाल चलने वाले ग्रह राहु और केतु हैं. राहू केतु वक्री चाल को चलते हैं और 1.5 साल में राशि में परिवर्तन करते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, आज यानी 30 अक्टूबर को राहू केतु गोचर करके राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं। राहु गोचर करके मीन राशि में प्रवेश करने वाले हैं और केतु कन्या राशि में प्रवेश करेंगे. इन दोनों का ही लोगों के जीवन में पर असर देखने को मिलेगा। राहू केतु दोनों ही कष्ट देने वाले ग्रह माने जाते हैं जिससे नुकसान भी हो सकता है। जिन लोगों की राशि में ये प्रवेश कर जाते हैं उनको नुकसान के अलावा कुछ मिलता ही नहीं है। तो चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में। READ ALSO :Sarkari Yojana : मोदी सरकार इन महिलाओं को दे रही 6 हजार रूपये

ये राशि वाले जातक रहें सावधान :

राहू केतु के गोचर से मेष, मीन, कन्या, मकर राशि वाले लोगों को सावधान होने की जरूत है। राहू केतु का गोचर बुद्धि को भ्रमित करने वाला हो सकता है। न राशि ही काम में बाधाएं, आर्थिक, शारीरिक और मानसिक कष्ट भी झेलने पड़ सकते हैं.अचानक से होनि हो सकती है। इनके प्रभाव से बचने के लिए हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं। बने रहें हमारे साथ।

करें ये उपाय :

READ MORE :Old Age Pension : इस दीपावली राज्य सरकार बढ़ाने जा रही बुजुर्गों की पेंशन, जानें कितना होगा इजाफा 1.आपको राहू केतु के दोष से बचने के लिए ज्योतिष की सलाह जरूर लेनी चाहिए। ज्योतिष के पास कोई ना कोई रास्ता जरूर होता है। 2.राहु के प्रभाव के कम करने के लिए नीले कलर के कपड़े और केतू के दोष से बचने के लिए गुलाबी कलर के कपड़ों को धारण करना चाहिए। 3.रुद्राक्ष की माला से पंचमुखी शिवजी के सामने बैठकर 'ऊं नम: शिवाय' मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. शिव जी की कृपा राहु-केतु का दुष्प्रभाव कम करेगी. 4.राहू केतु ग्रह की शांति के लिए घर में भगवान श्रीकृष्ण की वो तस्वीर लगाएं, जिसमें वो शेषनाग पर नृत्य कर रहे हों। 'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम:' मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें. 5.राहू दोष की शांति के लिए ज्योतिष की सलाह लेकर गोमेद स्तन धारण कि जा सकता है, गोमेद रत्न शनिवार के दिन ही पहनना चाहिए।