{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Sawan : सावन के महीने में इन चीजों के दान से होती है धन की प्राप्ति

 
Lord Shiva : अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए महिला और पुरुष अपने-अपने तरीके से व्रत को रखते हैं। तो चलिए दोस्तों आज हम आपको भगवान शिव से और उनके व्रत से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस महीने कौन सी चीजों का ध्यान रखना चाहिए। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ।  Dainik Haryana News :#Dawan Mhina (नई दिल्ली) : जैसा की आप जानते हैं सावन का महीना शुरू हो चुका है। इस पूरे महीने में भगवान शिव की पूजा अराधना की जाती है। आपको बताते चलें इस साल 45 दिनों का सावन का महीना मनाया जा रहा है और 8 सोमवार के व्रत रखे जाएंगे। अपनी मनोकामना को पूरा करने के लिए महिला और पुरुष अपने-अपने तरीके से व्रत को रखते हैं। तो चलिए दोस्तों आज हम आपको भगवान शिव से और उनके व्रत से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस महीने कौन सी चीजों का ध्यान रखना चाहिए। जानने के लिए बने रहें हमारी खबर के साथ। READ ALSO :Haryana News : हरियाणा में बनने जा रहा एक और फोर लेन हाईवे, 300 किलोमीटर होगा लंबा

नमक का करें दान(donate salt) :

शिव पुराण में बताया गया है कि अगर सावन के महीनें में कोई भी नमक का दान करता है तो उसका बुरा समय टल जाता है और ठीक हो जाता है। इसके अलावा नमक से घर में होने वाली नकारात्मक उर्जा दूर चली जाती है।

काले तिल का करें दान(Donate black sesame) :

काले तिल भगवान शिव को बहुत प्रिय होते हैं। इसलिए जब भी आप उनका जलाभिषेक करते हैं तो काले तिलों को डालना ना भूलें। शनिवार के दिन आपको काले तिलों का दान भी करना चाहिए।

चांदी का करें दान(donate silver) :

जिन भी लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष होता है उनको चांदी के नाग और नागिन का दान करना चाहिए आपके सारे काम सही हो जाएंगे।

रूद्राक्ष का करें सावन महीने में दान(Rudraksh in the month of Sawan) :

रूद्राक्ष की उत्पति भगवान शिव के आंशुओं से मानी जाती है। रूद्राक्ष को भगवान शिव का अंश माना जाता है। और शिव जी का आभूषण भी। अगर आप इसका दान करते हैं तो आपकी आयु में वृद्धि होती है। जब भी मौत आती है तो आपको किसी भी तरह की भय नहीं लगता है।