{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Today Rashifal : कुंडली में ये योग होने से कभी नहीं होती धन वैभव की कमी

 
 Dainik Rashifal : जब ग्रहों की स्थिति में बदलाव होता है तो इसका प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर भी होता है। व्यक्ति की कुंडली में कुछ ऐसे योग होते है जो उसे धनवान और ज्ञानवान बनाते है। आइए जानते है वे कौन से योग है जो व्यक्ति को धनवान बनाते है। Dainik Haryana News, Latest  Rashifal (New Delhi) :व्यक्ति की कुंडली देखकर यह पता लगाया जा सकता है, कौन सा योग उसके जीवन पर अच्छा असर डालेगा और इस बात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है व्यक्ति आने वाले समय में पैसों से खेलेगा। इन सब चीजों के लिए व्यक्ति की कुंडली में पर्वत योग,काहल योग,लक्ष्मी योग,और पराजित योग का होना बहुत जरूरी है। आइए जानते है इन योगों के बारे में Read Also : Auto News : इस राज्स को एक साथ मिलने जा रही 552 अल्ट्रा लो बसों की सौगात, जानें कौन सी कंपनी को मिला ऑर्डर

कुंडली में पर्वत योग:

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली के अंदर प्रथम भाव में लग्नेश अपनी उच्च राशि या खुद की राशि में स्थित हो और साथ ही केंदÑ या त्रिकोण बन रहा है तो ऐसी स्थिति में पर्वत योग का निर्माण होता है। जयोतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली के छठे और आठवें भाव में किसी ग्रह का ना होने पर भी इस योग का निर्माण होता है। इस भाव के खाली होने पर व्यक्ति पर अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता है। कुंडली में पर्वत योग होने पर यह व्यक्ति को भाग्यशाली बनाता है। उसके जीवन में कभी सुख की कमी नही रहती है। Read More : Govt. Scheme : इस सरकारी स्कीम के तहत इतने प्रतिशत ब्याज की मिल रही सब्सिडी , पैसा जमा कराने पर मिलेंगी ये सुविधाएं

कुंडली में काहल योग:

किसी भी जातक की कुंडली में चतुर्थेश व नवमेश एक दूसरे के सामने हों यानी की केंद्र में हो, लग्नेश बली हो, तो काहल योग बनता है. कुंडली में ये योग व्यक्ति को साहसी बनाता है. हर काम व्यक्ति पूरे जूनून और विश्वास के साथ पूरा करता है. जिन लोगों की कुंडली में ये योग बनता है, उनके पास खूब पैसा और संपत्ति होती है. हर तरह से परिपूर्ण होते हैं.

कुंडली में लक्ष्मी योग:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में यह योग होता है वे जन्म से ही धनवान होते है। ये योग कई अन्य योगों के साथ मिलकर बनता है। साथ ही , अगर कुंडली में ये योग होता है, तो व्सक्ति को भोग विलास मिलता है। ऐसे लोग पुश्तैनी संपत्ति के मालिक होते है। ये लोग धनवान होने के साथ संतान की तरफ से भी धन पाते है।

पारिजात योग:

बता दें कि किसी व्यक्ति की कुंडली में लग्नेश स्थित हो, साथ ही राशि का स्वामी कुंडली के उच्च स्थान पर उपस्थित हो या अपने घर में स्थिति हो या फिर अपने ही घर में हो तो कुंडली में पारिजात योग का निर्माण होता है. व्यक्ति राजसत्ता जैसा सुख भोगता है. समाज में इन लोगों को खूब मान-सम्मान मिलता है. व्यक्ति कम समय में तेजी से मशहूर होता है. व्यक्ति की आय के सोर्स तेजी से बढ़ने लगते हैं. व्यक्ति की सात पुश्तै भी बैठकर खाती हैं. साथ ही, व्यक्ति हर क्षेत्र में अपार सफलता पाता है.