{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Eng vs Aus: आस्ट्रेलिया की जीत का रास्ता आसान

 
Cricket News: इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दुसरा टेस्ट चल रहा है। मैच का पांचवां दिन आज शुरू होगा। आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 370 रनों का लक्ष्य रखा है। आस्ट्रेलिया एक मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है। दुसरी पारी में 370 रनों के लक्ष्य को बहुत कम बार ही चेस हुआ। लेकिन क्रिकेट का खेल अनिश्चितताओं का खेल है। एक-एक गेंद पर मैच पलट जाता है। Dainik Haryana News: #Eng vs Aus Second Test(ब्यूरो): सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया के नाम रहा था। सीरीज के पहले मैच की चर्चा होती रहेगी। ये मैच इंग्लैंड को भी याद रहेगा। सीरीज के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड अच्छी शुरुआत करने के बाद 325 रन ही बना सका। मैच के तीसरे दिन आस्ट्रेलिया दूसरी पारी की शुरुआत करने 91 रनों की लीड के साथ उतरा। इसके बाद आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कुछ ज्यादा लंबी साझेदारी नहीं कर सके, लेकिन 91 रनों की लीड के बदौलत आस्ट्रेलिया 370 तक जाने में सफल रहा। आस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 279 रन पर आल आउट हो गई। Read Also: Farming Idea : इस विदेशी सब्जी को बड़े चाव से खाते हैं लोग, खेती कर कुछ ही दिनों में कमा लेंगे मोटा पैसा इंग्लैंड को जीत के लिए 370 रनों के लक्ष्य को हांसिल करना है। मैच के चौथा दिन इंग्लैंड जीत के लिए 370 रनों का पिछा करने उतरा, लेकिन उनकी शुरुआत कुछ अच्छी नही रही। ओपनर बल्लेबाज जैक करोली मिचल स्टार्क का शिकार हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए, ओली पोप और जो रूट भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए। पिछले मैच में अच्छी पारी खेलने वाले हैरी ब्रूक भी 4 के स्कोर पर चलते बने। इसके बाद पहली पारी में 98 रनों की पारी खेलने वाले बैन डकेट का साथ देने के लिए कप्तान बैन स्टोकस मैदान पर हैं। मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 114 पर 4 विकेट है। इंग्लैंड की और से दिन का खेल खत्म होने तक बैन डकेट 50 और बैन स्टोक 29 रन बनाकर नाबाद खड़े हैं। Read Also: Food Items Price Hike : आमजन को महंगाई का तगड़ा झटका, दाल की कीमतों में आई तेजी आस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 विकेट चाहिए तो वहीं इंग्लैंड को जीत के लिए 256 रनों की दरकार है। पांचवें दिन का खेल बचा हुआ है। आस्ट्रेलिया की और से कप्तान पट कमींश और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट लिए हैं। आस्ट्रेलिया इस मैच में इंग्लैंड से एक कदम आगे है। इस मैच में आस्ट्रेलिया की जीत का चांस ज्यादा नजर आ रहे हैं। आज 3.30 PM पर मैच का अंतिम और निर्णायक दिन शुरू होगा। अगर इंग्लैंड को मैच में बने रहना है तो बैन डकेट, बैन स्टोक और जानी ब्रेस्टो को लंबी पारी खेलनी होगी।

टीमे आस्ट्रेलिया(team australia )

कप्तान पट कमींश, स्टीव स्मिथ, मार्कस लाबुसेन, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, ट्रेविस हैड , नेथन लयान, मिचेल स्टार्क, जास हैजलवूड, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा.( Captain Pat Cummins, Steve Smith, Marcus Labuschagne, Alex Carey, Cameron Green, Travis Head, Nathan Lyon, Mitchell Starc, Josh Hazlewood, David Warner, Usman Khawaja.) Read Also: Food Items Price Hike : आमजन को महंगाई का तगड़ा झटका, दाल की कीमतों में आई तेजी

इंग्लैंड टीम(England team)

बैन स्टोकस कप्तान, जैक करोली, बैन डकेट, हैरी ब्रूक, ओली पोप, जानी ब्रेस्टो, जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट बराड, ओली रॉबिन्सन, जास टांनग.( Ben Stokes (captain), Jack Karolyi, Ben Duckett, Harry Brook, Ollie Pope, Jonny Brestow, Joe Root, James Anderson, Stuart Broad, Ollie Robinson, Jas Tung.)