{"vars":{"id": "112803:4780"}}

IPL History: किन खिलाड़ियों नें बनाए आईपीएल के इतिहास में तेजी से 6 हजार रन, और किन टीमों ने लगाए सबसे ज्यादा छक्के

 
IPL 2023: जब से IPL का आगाज हुआ है बहुत से युवा प्लेयर को मौके मिले हैं। पाकिस्तान को छोड़कर हर एक देश का खिलाड़ी IPL का हिस्सा रहते हैं। जिन देशों में क्रिकेट खेला जाता है। हर एक देश को IPL के माध्यम से युवा प्रतिभा मिली है। आपको IPL से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं। Dainik Haryana News: #Tata IPL 2023:आईपीएल जब से शुरू हुआ है। एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी इसका हिस्सा रह चुके हैं । तो जाहिर सी बात है बहुत रिकार्ड बनें हैं। दुनिया के बेहतरीन प्लेयरस IPL का हिस्सा रहे हैं। और आज भी हैं।  

किन-किन खिलाड़ियों नें IPL के इतिहास में तेजी से 6 हजार रन पुरे किए हैं(Which players have completed 6 thousand runs faster in the history of IPL?)

  4. MI के और भारत के दिग्गज ओपनर बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा ने 227 मैचों में 6 हजार रन पुरे किए हैं। 3. Tata IPL 2023 में PBKS के कप्तान तथा भारत के बांए हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने 6 हजार रनों का कीर्तिमान 199 मैचों में पा लिया था। 2. RCB तथा टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली, जिन्हे किंग कोहली के नाम से भी जाना जाता है। हमारी लिस्ट में दुसरे नंबर पर बने हुए हैं। कोहली ने तेजी से 188 मैचों में 6 हजार रन बना डाले थे। Read Also: Cyber Crime: अगर मोबाइल फोन में दिखें ये संकेत तो तुरंत समझ जाना, आपका फोन हैक हो चुका है 1. हमारी लिस्ट में पहले स्थान पर हैं आस्ट्रेलिया के बांए हाथ के धाकड़ बल्लेबाज तथा Tata IPL 2023 में DC के कप्तान डेविड वार्नर ने 6 हजार रन मात्र 165 पारियों में बना लिए थे।   अब बारी है IPL के दुसरे रिकार्ड की।

किन टीमों ने लगाए IPL के इतिहास में एक मैच में ज्यादा छक्के(Which teams hit more sixes in a match in the history of IPL?)

  5. RR VS PBKS दोनों टीमों के बीच 2020 मे एक मैच खेला गया जिसमें 29 छक्के लगे। 4. IPL 2019 में KKR VS MI का मैच खेला गया जिसमें दोनों पारियों में 29 छक्के लगे। 3. MI और CSK के मैच में 2021 के IPL में 30 छक्के लगे। Read Also: Business Idea: कम लागत में आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई 2. KKR VS PBKS के बीच IPL 2018 में खेल गए एक मैच में दोनों पारियों में 31 छक्के लगे थे। 1. हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर हैं TATA IPL 2023 में RCB और CSK के बीच खेला गया मैच। इस में 33 छक्के लगे।