{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Wrestling News: WFI के निलंबन पर क्या बोले नए अध्यक्ष संजय सिंह?

 
India Sports Ministry: भारत में कुश्ती (Wrestling)को लेकर बड़ी समस्या चल रही है। अगर ऐसे ही चलता रहा तो जो कुश्ती भारत की शान है उसके भविष्य पर खतरा मंडराने वाला है। पहले कुस्ती संघ के अध्यक्ष ब्रिज भूषण पर आरोप लगे थे और अब नए अध्यक्ष को खेल मंत्रालय ने निलंबित कर दिया। Dainik Haryana News: WFI Suspended(ब्यूरो): जैसे ही कुश्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह(New President of Wrestling Association Sanjay Singh) को चुना गया लंबे समय से कुश्ती में चल रहे विवाद ने फिर से जन्म ले लिया। संजय सिंह को बृजभूषण( Brijbhushan)का करीबी बताकर साक्षी मलिक ने मीडिया के सामने अपने जूते उतारते हुए कुश्ती छोड़ने का ऐलान कर दिया तो दुसरी और बंजर पुनिया भी अपने पद्म श्री अवार्ड को पीएम आवास के बाहर फुटपाथ पर रखकर वापस लौटे आए थे। Read Also: Haryana News : हरियाणा में रद्द हुई ट्रेनों की दौबारा से बहाली, चेक करें रूट अब एक और नया मोड़ लिया है। जहां खेल मंत्रालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए WFI को निलंबित कर दिया है।

निलंबित करने की यह वजह आई सामने

पहलवानों को तैयारी के लिए उचित नोटिस दिए बिना ही अडर 15 और अंडर 20 के राष्ट्रीय प्रतियोगीता के आयोजन की घोषणा करने पर। खेल मंत्रालय ने इसपर बड़ा फैसला लेती हुए अगले आदेश तक WFI को निलंबित कर दिया।

नए अध्यक्ष संजय सिंह ने इस बार में क्या कहा

Read Also: Israel War : गाजा में एक बार फिर हाहाकार, इजरायल सेना के हवाई हमले से 70 लोगों की मौत कुस्ती संघ के नए अध्यक्ष संजय सिंह से जब इस बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा की उनको अब तक इस बारे में कोई नोटिस नहीं मिला। नोटिस मिलने के बाद ही वो आगे की बात कहेंगे। दुसरी और खबर सामने आ रही है की खेल मंत्रालय के इस फैसले को WFI कोर्ट में चुनौती दे सकता है।