Dainik Haryana News

अरे वाह! बिना कार्ड के निकाल सकते हैं ATM से कैश

 
अरे वाह! बिना कार्ड के निकाल सकते हैं ATM से कैश
ATM UPI MAchine : अगर आप भी एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर मशीन से पैसे निकालते हैं तो हम आपके लिए एक अच्छी खबर लेकर आए हैं। अब से कैश निकालने के लिए आपको कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि बिना कार्ड भी पैसे निकाल सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे। Dainik Haryana News,UPI ATM Withdrawal Machine(ब्यूरो): यूपीआई का यूज बहुत से लोग करते हैं। अब लोगों को एक नई सुविधा प्रदान की गई है जिसके तहत आप यूपीआई का इस्तेमाल कर कैश भी निकलवा सकते हैं। यूपीआई एटीएम विड्रॉल मशीन( UPI ATM Withdrawal Machine) को पहली बार ग्लोबल फिनटेक फेस्ट में दिखाया गया है। READ ALSO :Jawan Box office Collection Day 1: शाहरूख की जवान ने पहले ही दिन तोड़े कमाई के सारे रिकार्ड हिताची पेमेंट सर्विसेज नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन आफ इंडिया के साथ मिलकर व्हाइट लेवल एटीएम के रूप में यूपीआई एटीएम को शुरू किया गया है। अब आपको कैश निकालने के लिए किसी भी डेबिट और क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी।

एक बार में निकाल सकते हैं इतने पैसे :

आप एक बार में 10 हजार रूपये निकाल सकते हैं। पहली बार क्यू कोड के जरिए कैश ट्रांजेक्शन किया गया है। सरकार ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत करीब 700 मशीनों को लगाया गया है। सरकार की इस पहल से देश कैशलेस हो रहा है उसी तरह पैसे निकलवाने के लिए किसी भी तरह के कार्ड की जरूत नहीं होगी। ऐसे में कार्ड के गुम जाने का भी खतरा नहीं होगा।

कैशे निकलेगा पैशा :

अगर आप भी पैसा निकालना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ये तय करना होगा के कितना कैश निकालना है। उसके बाद आपको क्यू कोड स्क्रीन पर दिखाई देगा। दिए गए कोड को यूपीआई ऐप(UPI App) के जरिए स्कैन करना होगा। इसके बाद अपने यूपीआई दिन को दर्ज करना है। ट्रांजेक्शन सक्सेसफुल हो जाएगा और आपको कैश प्राप्त हो जाएगा। READ MORE :Weather Update : मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत

इंस्टॉल करें ये ऐप :

यूपीआई एटीएम(UPI ATM) के जरिए पैसा निकलवाने के लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में यूपीआई एप्लिकेशन को इंस्टॉल करने की जरूत होगी। इसके बाद मांगी गई जानकारी उसमें दर्ज कर उसका इस्तेमाल करना होगा।