Dainik Haryana News

ATM Card वालों को बैंक दे रहा 5 लाख रूपये कमाने का मौका! जानें कैसे

 
ATM Card वालों को बैंक दे रहा 5 लाख रूपये कमाने का मौका! जानें कैसे
Bank Update : बैंक अपने ग्राहकों के लिए तरह तरह की सुविधाएं लेकर आता रहता है। ऐसे में एक और योजना बैंकों की और से लाई गई है जिससे एटीएम कार्ड(ATM Card ) रखने वालों को 5 लाख रूपये का फायदा मिल रहा है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में कैसे मिलेंगे 5 लाख रूपये। Dainik Haryana News : ATM Card News (नई दिल्ली):आज के समय में कोई ही ऐसा होगा जो एटीएम कार्ड को इस्तेमाल नहीं करता होगा। अगर आप भी किसी ना किसी बैंक के एटीएम कार्ड (ATM Card )को यूज करते हैं तो ये खबर आपके काम आने वाली है। गौरतलब है, बैंक अपने ग्राहकों के लिए तरह तरह की सुविधाएं लेकर आता रहता है। ऐसे में एक और योजना बैंकों की और से लाई गई है जिससे एटीएम कार्ड(ATM Card ) रखने वालों को 5 लाख रूपये का फायदा मिल रहा है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में कैसे मिलेंगे 5 लाख रूपये।

कौन सी है नई स्कीम?

READ ALSO : Jio Cinema रोहतक के ‘आईपीएल फैन पार्क’ में करेगा मैच की डिजिटल स्ट्रीमिंग दरअसल, बैंकों की और से एटीएम कार्ड(ATM Card ) रखने वालों को बैंक फ्री में इंश्योंरेंस की सविधा दे रहा है। जिसके तहत आपको पांच लाख रूपये का लाभ मिलेगा। जब भी कोई बैंक अपने ग्राहक को एटीएम कार्ड(ATM Card ) जारी करता तो इसके साथ ही फ्री में इंयशेरेंस भी दिया जाता है। आपको एक्सीडेंटल इंश्योरेंस( Accidental Insurance) भी दिया जाता है। बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं जिन्हें इस योजना के बारे में पता नहीं होता है इसलिए ही हम आपको इसके बारे में आज इस लेख के माध्यम से बताने आए हैं।

जानें कौन से कार्ड पर मिलता है इंश्योरेंस?

अगर आप भी पांच लाख का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, तीन तरह के कार्ड बैंक द्वारा जारी किए जाते हैं, सामान्य, क्लासिक और प्लेटिनम( Normal, Classic and Platinum)। ये लाभ प्लेटिनम कार्ड( platinum card) वालों को मिलता है। सामान्य कार्ड वालों को 50 हजार तक का इंश्योरेंस दिया जाता है, क्लासिक वालों को 1 लाख रूपये तक का इंश्योरेंस दिया जाता है। उसके बाद एक वीजा कार्ड भी होता है जिस पर आपको 1.5 लाख से लेकर 2 लाख रूपये का फायदा मिलता है। READ MORE : Jio Cinema : आईपीएल फैन पार्क’ में दिखेंगे लाइव मैच, जियो-सिनेमा करेगा डिजिटल स्ट्रीमिंग

कैसे मिलेंगे पैसे :

इन पैसों के मिलने की बात की जाए तो अगर किसी भी एटीएम कार्ड(ATM Card ) धारक के साथ कोई हादसा हो जाता है और इस दौरान उसकी मौत हो जाती है तो बैंक आपको एक लाख से लेकर 5 लाख तक का बीमा कवर देता है। वहीं, अगर कोर्ई चौट लग जाती है और एक पैर क्षतिग्रस्त हो जाता तो उसको 50 हजार रूपये देता है। सुविधा का फायदा लेने के लिए आपको नॉमिनी का नाम भी बैंक में देना होगा।