Dainik Haryana News

Attack on Ship : भारतीय तट के पास इजरायल से जुड़े व्यापारी जहाज पर हमला, जानें क्यों हुआ हमला

 
Attack on Ship : भारतीय तट के पास इजरायल से जुड़े व्यापारी जहाज पर हमला, जानें क्यों हुआ हमला
Attack on Israeli Ship : ताजा अपडेट के अनुसान जानकारी मिल रही है कि भारतीय तट के पास इजरायल से जुड़े जहाज पर हमला हुआ है। घटना स्थल पर इंडियन नेवी पहुंची है और घटना का जायजा लिया जा रहा है। Dainik Haryana News,Attack on Israeli Ship Update(चंडीगढ़): हिंद महासागर( Indian Ocean) में इजरायल से संबंधित जहाज पर ड्रोन से हमला किया गया है, ऐसे में जानकारी मिल रही है कि जहाज पर कोई नुकसान नहीं देखा गया है और यह जहाज इजरायल से है जो गुजरात के वेरावल से 200 मील दूर दक्षिण पश्चिम में एक जहाज पर हमले में अनक्रूड एरियल सिस्टम शामिल था. READ ALSO :Haryana Police Constable Recruitment : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, चेक करें अपने सेंटर का नाम ब्रिटेन सेना के सूनाइटेड किंगडम मैरीटाइम ट्रेड( united kingdom maritime trade) के अनुसार बताया जा रहा है कि इस जहाज में आग लग गई और दोनों संगठनों ने यह जानकारी भी दी है कि लाइबेरिया के झडे वाला जहाज रासायनिक उत्पाद टैंकर था और इसका संबंध इजरायल से था।

विस्फोट की वजह से लगी आग :

यूकेएमटीओ ने एक बयान में कहा, 'यूकेएमटीओ को एक जहाज पर अनक्रूड एरियल सिस्टम (UAS) द्वारा हमले की रिपोर्ट मिली है, जिसकी वजह से विस्फोट हुआ था और भारत के दक्षिण पश्चिमी में 200 nm की दूरी पर हुई। आग को बुझा दिया गया था और राहत की बात ये है कि जहाज पर किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। READ MORE :Realtionship Tips : कपल्स भूलकर भी ना करें ये गलतियां, टूट सकता है रिश्ता

मौके पर पहुंची इंडियन नेवी :

जहाज पर जहां भी घटना हुई वहां पर आर्मी पहुंच चुकी है और घटना के बारे में जायजा लिया जा रहा है। यह भारतीय विशिष्ट आर्थिक क्षेत्र (EEZ) से दूर थी. उन्होंने कहा कि जहाज में चालक दल के सदस्यों में भारतीय नागरिक शामिल हैं. भारतीय नौसेना के पहुंचने और जांच करने की उम्मीद है क्योंकि वह स्थानीय शक्ति है. इंडियन नेवी( Indian Navy) का एक विमान घटना स्थल पर पहुंचा और सवार चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा की पुष्टि की है और सुरक्षा पहलुओं का पता लगाने के लिए एक नौसैनिक युद्धपोत रास्ते में हैं।