Dainik Haryana News

अगले साल इस महीने में लॉन्च होने जा रही है Subcompact SUV!

 
अगले साल इस महीने में लॉन्च होने जा रही है Subcompact SUV!
B-4 meter crossover SUV : आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगले ही साल लॉन्च होने जा रही है। अगर आप भी कोई कार लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। तो चलिए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि कौन सी कार अगले साल लॉन्च होने जा रही है। Dainik Haryana News,B-4 meter crossover SUV Launch(New Delhi): नई एसयूवी ने मार्केट में तहलका मचा दिया है। सब-4 मीटर क्रॉसओवर एसयूवी मार्केट में तेजी से आ रही हैं और यह कारों कॉम्पैक्ट फुटप्रिंट के बावजूद एसयूवी वाली रोड प्रेजेंस देती है। एसयूवी को मार्केट में कम कीमतों पर लॉन्च किया जा रहा है और इनकी डिमांड भी काफी ज्यादा हो रही है। आज के समय में इंडियन मार्केट में हर महीने नई कारें लॉन्च हो रही हैं और सबकॉम्पैक्ट एसयूवी क्रॉसओवर है। ऐसे में एक और नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी/क्रॉसओवर मार्केट में लॉन्च होने जा रही है जो बेहद ही दमदार बताई जा रही है। READ ALSO :Largest Rice Producing State of India : कौन सा है भारत का सबसे बड़ा चावल उत्पादक राज्य?

किओ सोनेट फेसलिफ्ट(Kia Sonet Facelift) :

नई किआ सॉनेट फेसलिफ्ट इसी साल दिसंबर में भी लॉन्च हो सकती है। यह सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए पहला बड़ा अपडेट होगा. इसे पहली बार में अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था और फेसलिफ्टेड मॉडल में नया  फ्रंट ग्रिल, नया हेडलाइट लेआउट और रीडिजाइन्ड डे टाइम रनिंग लाइट्स और फॉग लैंप मिलेंगे। महिंद्रा एक्सयूवी 300 को साल 2018 में लॉन्च किया गया था। स्टाइलिंग ट्विक्स, फीचर एडिशन और ज्यादा पावरफुल SUV300 स्पोर्ट के अलावा कोई बड़ा अपग्रेड नहीं मिला. लेकिन, अब जल्द ही SUV300 का फेसलिफ्ट लॉन्च होने वाला है, जिसमें कई बड़े बदलाव संभव हैं. इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है.

टाटा पंच ईवी(Tata Punch EV):

टाटा मोटर्स ने खुलासा किया है कि कंपनी पंच के ऑल-इलेक्ट्रिक डेरिवेटिव पर काम कर रही है. हालांकि, भारतीय सड़कों पर कई बार इलेक्ट्रिक एसयूवी के प्रोटोटाइप देखे जाने के बावजूद अभी तक लॉन्च को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. उम्मीद है कि घरेलू ब्रांड अगले कुछ महीनों में पंच ईवी लॉन्च करेगी. READ MORE :Ajab News : क्यों नहीं बनाई जाती पहाड़ों की सड़कें सीधी?

टोयोटा टैसर;(toyota taser)

टोयोटा टैसर नाम की नई क्रॉसआवर के साथ कंपनी फिर से सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश कर सकती है। यह मारूति सुजुकी फ्रोंक्स पर आधारित मॉडल होगा, जो खुद बलेनो पर बेस्ड है। टोयोटा पहले से ही रिबैज्ड बलेनो को ग्लैंजा नाम से बचेती है। टैसर का पावरट्रेन फ्रोंक्स के समान ही हो सकता है.

होंडा सबकॉम्पैक्ट एसयूवी: (honda subcompact suv)

रिपोर्ट्स के अनुसार, होंडा एक सब-4 मीटर एसयूवी लॉन्च करने पर विचार कर रही है। हालांकि, फिलहाल इस आगामी एसयूवी के बारे में कोई जानकारी अभी तक नहीं दी है। होंडा नई पीढ़ी की डब्लूआर वी लॉन्च कर सकती है, जिसने पिछले साल इंडोनेशिया में पेश कर दिया गया था।