Dainik Haryana News

आपके पास भी है Airtel और Jio की सिम मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

 
आपके पास भी है Airtel और Jio की सिम मिलेगा अनलिमिटेड डाटा
Airtel And Jio Company : एयरटेल और जिओ की सिम लाखों करोड़ों लोगों के पास है। अनलिमिटेड 5जी डाटा अगर आप लेना चाहते हैं तो हमारी खबर के साथ जरूर बने रहें। Dainik Haryana News,Free Jio Airtel Unlimited Data(चंडीगढ़): एयरटेल और जिओ अपने ग्राहकों के लिए बेहद ही किफायती और बेहतर रिचार्ज प्लान लेकर आती है। कंपनी की तरफ से फ्री अनलिमिटेड डाटा प्राप्त करने के लिए आपको मोबाइल में एक सेटिंग करनी होती है। एयरटेल और जिओ उपभोक्ताओं के लिए अब एक बंपर ऑफर सामने निकल कर आ गया है दोनों कंपनियों ने अपने ग्राहकों को 5G इंटरनेट अनलिमिटेड डाटा कर दिया है यानी की 5G अनलिमिटेड डाटा वह उपयोग कर सकेंगे इसके लिए आपको कहीं पर जाने की जरूरत नहीं है मोबाइल में एक सेटिंग करनी होगी उसके बाद में दोनों कंपनियों के द्वारा प्राप्त डाटा को आप बिल्कुल निशुल्क में प्राप्त कर सकेंगे दोनों कंपनियों के लिए सेटिंग अलग-अलग है। READ ALSO :Haryana Politics: हरियाणा में अब दुष्यंत चौटाला दिखा सकते हैं तेवर! अफसरों की आ सकती है शामत

कंपनियों शुरू किया 5जी ट्रायल :

सभी कंपनियां हाल ही में 5जी इंटरनेट का ट्रायल शुरू कर दिया है, कंपनियां शहरों और गांवों में 5जी इंटरनेट को शुरू कर रही है। इसके बाद में सभी लोग इसका उपयोग भी करने लग गए हैं जियो और एयरटेल भारत की एक ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जिससे इंटरनेट में कई सालों तक तहलका मचा रखा है जियो ने तो एक बार बिल्कुल फ्री इंटरनेट सेवा कर दी थी और एयरटेल की इंटरनेट सेवाएं भी काफी सस्ती है। दोनों कंपनियों के द्वारा वर्तमान में 5G का ट्रायल किया जा रहा है इस ट्रायल के तहत अलग-अलग जगह पर 5G टावर स्थापित किया जा रहे हैं और अनलिमिटेड इंटरनेट प्रोवाइड करवाया जा रहा है पूरे भारत में यूजर को इसके लिए लाभ दिया जा रहा है।

एयरटेल जिओ कंपनी यूजर 5G इंटरनेट लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया: 

एयरटेल और जिओ यूजर इंटरनेट फ्री प्राप्त कर सकते हैं यानी 5G का अनलिमिटेड डाटा प्राप्त कर सकते हैं अनलिमिटेड डाटा प्राप्त होने के बाद में 5G जब भी आप उसे करेंगे तो आपके मोबाइल से कोई भी डाटा नहीं कटेगा इसके लिए सबसे जरूरी बात की है कि आपके पास में 5G का सीन होना चाहिए हालांकि लगभग कंपनियों ने अब 5G का सिम लांच कर दिया है ऑटोमेटिक 5G सिम उपलब्ध करवाई जा रही है। दूसरा आपको अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है यहां पर आपको मोबाइल नेटवर्क का ऑप्शन मिलेगा इस पर क्लिक करना है अब मोबाइल में ड्यूल सिम का ऑप्शन है जिसमें आपको सिम को सेलेक्ट करना है अब आपको इसके पश्चात प्रीपेड नेटवर्क टाइप पर क्लिक करना है अब आपके सामने नेटवर्क ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको 5G सेलेक्ट कर लेना है यह प्रक्रिया एयरटेल और जियो दोनों कंपनियों में अपनानी है। READ MORE :Salary of Ram Temple Priest: कितनी रहने वाली है भव्य राम मंदिर के पुजारी की सैलरी? तीसरी शर्त यह है कि एयरटेल यूजर को माय एयरटेल ऐप में जाकर 5G को क्लेम करना है वही जिओ यूजर के लिए सर्च किया है कि उसका रिचार्ज लगभग 249 से अधिक रुपए का होना चाहिए यानी 259 रुपए से अधिक का रिचार्ज है तो ऑटोमेटिक 5G उत्तर रहेगा। ऊपर दी गई सारी प्रक्रिया अपनाने के बाद जैसे ही आप 5G नेटवर्क के संपर्क में आएंगे आपके इंटरनेट बिल्कुल सुपर फास्ट चलेगी नेट उपयोग करने के बाद में डाटा भी खत्म नहीं होगा हां इतना जरूर है आपकी क्षेत्र में 5G का इंटरनेट सर्विस होना चाहिए।