Dainik Haryana News

Aditya L 1: कहीं भूल तो नहीं गए हो मुझे में आदित्य एल 1 अपनी मंजील के बेहद करीब पहुंच चुका

 
Aditya L 1: कहीं भूल तो नहीं गए हो मुझे में आदित्य एल 1 अपनी मंजील के बेहद करीब पहुंच चुका
Mission Aditya L 1: आदित्य एल 1 को सूर्य की और चले आज काफी दिन हो चुके हैं और वो अपने 125 दिनों के सफर को पुरा करने के बेहद करीब पहुंच चुका है। इसरो ने इस बारे में नई जानकारी देते हुए बताया है कि अब कितने दिन का और इंतजार बाकी है जब भारत एक और इतिहास रचने वाला है। चांद के बाद अब सूर्य की बारी आई है जब भारत का झंड़ा सुर्य पर लहराने वाला है। Dainik Haryana News: ISRO Mission Aditya L 1(चंडीगढ़):  आदित्य एल 1 भारत का पहला लूनार मिशन है। आदित्य एल 1 को चले आज 3 महीने तक का समय होने को आया है और वो अपनी मंजील की और तेजी से आगे बढ़ रहा है। अब तक सब कुछ ठिक ठाक चल रहा है। लंबे समय बाद इसरो चीफ एस सोमनाथ ने आदित्य एल 1 को लेकर जानकारी दी है। ऐसा लग राहा था कि देशवासी आदित्य एल 1 को भूल ही चुके हैं, लेकिन एक बार फिर से आदित्य एल 1 ने याद दिला दिया की वो मिशन पर निकला है। Read Also: Haryana News : हरियाणा में 607 कॉलोनियां होने जा रही नियमित, सरकार ने किया ऐलान इस पर विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर मेंं आयोजित एक कार्यक्रम में इसरो चीफ एस सोमनाथ ने मीडिया को बताया की आदित्य एल 1 अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है।

चांद के बाद अब सूर्य पर भारत का झंड़ा

आदित्य एल 1 तेजी से आगे बढ़ रहा है। 15 लाख किलोमीटर का सफर आदित्य एल 1 को 125 दिनों में पुरा करना है। सूर्य की और भारत का ये पहला मिशन है। भारत की और से ये एक बड़ी कामयबी होगी जो सूर्य के बहुत से रहस्यों से प्रदा उठाने वाला है। भारत के लिए यह एक बड़ी कामयाबी होगी। Read Also: Hindi jokes: मुस्कान चेहरे से जानी नहीं चाहिए

2024 में होगा मिशन पुरा

आदित्य एल 1 को अपने अंतिम चरण एल 1 बिंदू तक जाने में 125 दिनों का समय लगने वाला है जो इसरो चीफ का कहना है ही 7 जनवरी 2024 तक पुरा होने की उम्मीद है।