Dainik Haryana News

Car Discount : इस दीपावली 2.5 लाख रूपये सस्ती मिल रही ये इलेक्टिक SUV, आज ही करें बुकिंग

 
Car Discount : इस दीपावली 2.5 लाख रूपये सस्ती मिल रही ये इलेक्टिक SUV, आज ही करें बुकिंग
Dainik Haryana News,MG ZS EV: अगर आप इस त्योहारी सीजन में कोई इलेक्ट्रिक कार लेने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस बार 2.5 लाख रूपये सस्ती होने जा रही है। आइए जानते हैं इस कार के बारे में पूरी डिटेल से। Dainik Haryana News,MG ZS EV Price(चंडीगढ़): भारत में देशभर की वाहन निर्माता कंपनी हैं जो एक से बढ़कर एक कार और बाइक्स का निर्माण करती हैं। एमजी मोटर इंडिया ने 2020 में भारतीय बाजार में नई कार को लॉन्च किया था, जिसका नाम है, ZS EV। कंपनी की ये बेहद ही खास और दमदार कार है। बहुत सारे नए फिचर्स और बैटरी बैकअप के साथ इसे इंडियन मार्केट में उतारा गया था। लोगों द्वारा इसे काफी पसंद किया गया है और अब कंपनी इस पर 2.5 लाख रूपये की छूट देकर ग्राहकों की मदद मरना चाह रही है। इस बार कंपनी ने अपनी 100वीं सालगिरह को मनाया है और उसी की खुशी में कीमतों में कटौती करी है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 3 ट्रिम लेवल- एक्साइट, एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव प्रो में उपलब्ध है। कार के बेस वेरिएंट की कीमत 22.88 लाख रूपये है जो पहले से 50 हजार रूपये कम है। READ ALSO :Signature Psychology : इस तरह से साइन करने वाले लोग होते हैं ज्यादा तेज, क्या आप भी करते हैं ऐसे हस्ताक्षर वहीं, MG ZS EV  एक्सक्लूसिव वेरिएंट की कीमत में सबसे ज्यादा कटौती हुई है, जो 2.3 लाख रुपये की है. इस वेरिएंट की कीमत अब 24.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई है. एमजी ने टॉप-स्पेक एक्सक्लूसिव प्रो वेरिएंट की कीमत में 2 लाख रुपये की कटौती की है, जिसके बाद कार की कीमतें 25.89 लाख रूपये रह गई है। एक्सक्लूसिव और एक्सक्लूसिव प्रो ट्रिम्स को आइकॉनिक आइवरी इंटीरियर फिनिश विकल्प के साथ पेश किया गया है।

 ADAS से लैस

गौरतलब है किZS EV में ADAS लेवल-2 भी आता है. ADAS लेवल-2 भी आता है. अऊअर तकनीक के तहत स्पीड असिस्ट सिस्टम, लेन फ़ंक्शन, रियर-ड्राइव असिस्ट, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल और फ्रंट कोलिजन वार्निंग सहित और कई अन्य फीचर्स मिलते हैं. एक प्रेस नोट में एमजी ने कहा, भारत में लॉन्च के बाद से "इलेक्ट्रिक एसयूवी 25 करोड़ किलोमीटर से अधिक चल चुकी (सभी बिक्री हुई एसयूवी) है और CO2 उत्सर्जन में लगभग तीन करोड़ किलोग्राम बचाया गया है."

बैटरी और रेंज

READ MORE :India vs Australia Live: भारत की गेंदबाजों के आगे आस्ट्रेलिया ने घुटने टेके MG ZS EV में 50.3kWhबैटरी पैक और फ्रंट-एक्सल माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है. इलेक्ट्रिक मोटर 174bhp और 280Nm  जनरेट करती है. दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 461 किमी की रेंज दे सकती है.ZS EV का मुकाबला Hyundai Kona EV, Tata Nexon EV और Mahindra XUV400.