Dainik Haryana News

New Launching : देखें देश की पहली CNG बाइक की तस्वीर, क्या होगी बाइक की फीचर्स और कीमत

New CNG Bike :डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को देखकर लोग अब सीएनजी कारों को लेना पसंद करते हैं। क्या आप जानते हैं कि अब देश की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च होने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं इस बाइक की फीचर्स और कीमत के बारे में। 
 
New Launching : देखें देश की पहली CNG बाइक की तस्वीर, क्या होगी बाइक की फीचर्स और कीमत

Dainik Haryana News,CNG Bike Power(नई दिल्ली): डीजल-पेट्रोल इतना महंगा हो गया है कि लोग इस बढ़ती महंगाई को देखते हुए अपने खर्चों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में सीएनजी की कीमतें पेट्रोल से कम होती है इसलिए अब लोग सीएनजी बाइक का इंतजार कर रहे हैं। बता दें, बजाज जल्द ही पहली सीएनजी बाइक को लॉन्च करने जा रही है और शायद 2025 में पहली सीएनजी बाइक आ सकती है।

 

READ ALSO :Auto News : लाल, नीली, हरी, पीली कौन से कलर की नंबर प्लेट का क्या होता है मलतब

 

सीएनजी बाइक आम मोटरसाइकिल की तरह ही काम करेगी. जैसे आम मोटरसाइकिल में पाइप के जरिए पेट्रोल इंजर में जाता है और ऑक्सीजन के साथ बर्न होकर एनर्जी प्रोड्यूस करता है. ठीक ऐसा ही सिस्टम सीएनजी बाइक में भी होगा. एक पाइप के जरिए सीएनजी इंजन में जाएगी और वहां ऑक्सीजन के संपर्क में आकर बर्न होगी, जिससे इंजन को पावर मिलेगी.

 

बजाज कंपनी के एमडी राजीव बजाज(Rajiv Bajaj, MD of Bajaj Company) ने सीएनबीसी टीवी 18 में इंटरव्यू दिया जिसमें बताया कि अगले साल की तिमाही में मार्केट में पहली सीएनजी बाइक लॉन्च हो सकती है। सीएनजी बाइक आम बाइक की तरह ही काम करगी और लोगों के मन  में अब उत्साह पैदा हो रहा है कि कब बाइक लॉन्च होगी। 

 

READ MORE :Auto News: अन्य देशों की वजाहे, भारत में कारों का स्टीयरिंग व्हील दांए तरफ क्यों होता है, वजह जान चौंक जाएंगे


कैसी होगी बाइक की सेफ्टी :

सीएनजी बाइक में सेफ्टी कंसर्न हो सकती है और गैस से हवा में लीक होने की हो सकती है। बाइक में इसके लिए अलग से सेफ्टी मेजर्स जोड़े जा सकता है कि सीएनजी बाइक में पेट्रोल टैंक के अलावा सीएनजी स्टोर करने के लिए अलग से एक गैस सिलेंडर दिया जाएगा। हालांकि, अ•ाी तक किसी तरह का कोई फीचर कंफर्म नहीं किया गया है।