Dainik Haryana News

Dont Use This App: अगर आप भी करते हैं Google Pay का इस्तेमाल तो इस ऐप से रहें दूर वरना हो सकता है खाता खाली

 
Dont Use This App: अगर आप भी करते हैं Google Pay का इस्तेमाल तो इस ऐप से रहें दूर वरना हो सकता है खाता खाली
Google Pay User Dont Use This App: गूगल पे का इस्तेमाल आज हर फोन में होने लगा है। गूगल पे ने लोगों की जिंदगी को आसान बना दिया है। छोटे से छोटे अमाउंट से लेकर 1 लाख तक की पेमेंट आप घर बैठे बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। Dainik Haryana News:Google Pay User(ब्यूरो):  गूगल पे ने लोगों के समय और बैंक में लगने वाली लंबी लाइनों से बचाया है। आप गोलगप्पे वाले से लेकर बड़े-बड़े होटल में गूगल पे का इस्तेमाल देख सकते हैं। लेकिन इसके साथ एक समस्या सामने आई है और वो है आनलाइन होने वाला फ्राड। साइबर क्राइम ने भी अपना फन फैलाया है जिससे लोगों की मेहनत का पैसा पलभर में उड़ा ले जाते हैं। गूगल पे का इस्तेमाल करने वाले यूजर को इस ऐप से रहना होगा बचकर, नहीं तो आपका बैंक अकाउंट खाली हो सकता है। कौनसी है वो ऐप जो आपके लिए खतरनाक साबित हो सकती है। Read Also: Home Business Idea: घर निठले बैठने से अच्छा शुरू करो ये बिजनेस और महीने के 70000 कमाओ आपको स्क्रीन शेयरिंग ऐप से बचकर रहना होगा। इन स्क्रीन शेयरिंग ऐप के जरिए ये ऐप आपके डिवाइस को कंट्रोल कर लेते हैं और आपके खाते को खाली कर देते हैं। आजकल इससे होने वाला फ्राड बढ़ता ही जा रहा है। गूगल ने इन स्क्रीन शेयरिंग ऐप को अपने मोबाइल फोन से डिलीट करने को कहा है। ये आपके मोबाइल पर कंट्रोल कर सकती हैं और ये आपके अकाउंट की जानकारी निकाल आपके बैंक अकाउंट को हैक कर उसे खाली कर देते हैं।

क्या होता है स्क्रीन शेयर और कौनसी एप हैं इसमें शामिल

स्क्रीन शेयर का मतलब है किसी दूसरे के साथ किसी ऐप के माध्यम से अपने फोन यां लैपटाप की स्क्रीन को सांझा करना, इसमें सामने वाले को पता चल जाता है कि आपकी स्क्रीन पर क्या हो रहा है। इसमें Team Viewer और AnyDesk ऐप शामिल हैं। Read Also: Govt. Scheme : सरकार महिलाओं को दे रही 6 हजार रूपये, जान लें योजना की पूरी डिटेल

गूगल पे यूज करते हैं तो बरतें ये सावधानी

अगर आपने गूगल पे के इस्तेमाल से पहले इन स्क्रीन शेयरिंग ऐप का इस्तेमाल किया है तो आपको ध्यान रखना है कि ये ऐप पुरी तरह से बंद हो चुकी हो, नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है।