Dainik Haryana News

Google launched New Feature:गूगल ने लांच किया ऐसा फिचर, जिससे हैकर की आने वाली है सामत

 
Google launched New Feature:गूगल ने लांच किया ऐसा फिचर, जिससे हैकर की आने वाली है सामत
Google launched DigiKavach: आजकल सारी दुनिया आनलाइन हो चुकी है, हर कोई डिजीटल की इस दुनिया में हर कोई कुद पड़ा है। हर किसी के तार गूगल बाबा से जुड़े हैं। लेकिन इसके साथ एक और सबसे बड़ा खतरा भी इस आनलाइन दुनिया के साथ आया है, और वो है आनलाइन होने वाला स्कैम। Dainik Haryana News: DigiKavach(ब्यूरो): आनलाइन स्कैम कर आए दिन हजारों लाखों लोगों के मेहनत की कमाई पल भर में उड़ा ले जाते हैं। गूगल ने एक दमदार कवच बनाया है, जिससे स्कैम करने वालों की सामत आने वाली है। गूगल ने DigiKavach लांच किया है जो एक गूगल सिक्योरिटी फिचर (Google launched New Feature)है। स्कैम करने वाले लगातार लोगों के मेहनत के पैसे को दिमक की तरह चाट जाते हैं। गूगल ने भोले भाले लोगों को स्कैम से बचाने के लिए डीजीकवच लांच किया है। Read Also: Govt. Scheme : सरकार इन लोगों को दे रही 90 हजार रूपये, इस योजना में करें आवेदन

फ्राड से बचाने के लिए किया ऐलान

गूगल और इंडिया इवेंट में इसका ऐलान किया है। जो पैसों के मामले में होने वाले फ्राड को रोकने के लिए इस कवच को लांच किया है। ताकि पैसों के होने वाले फ्राड को पहचान कर उसका निपटारा करना है।

गूगल ने Face से मिलाया हाथ

गूगल ने फ्राड को रोकने के लिए Face कंपनी से मिलकर काम करने के लिए हाथ मिलाया है। दोनों ही मिलकर फ्राड करके लोगों का पैसा लुटने वालों की सामत आने वाली है।

क्या है गूगल का डीजीकवच( Digikavach)

डीजीकवच एक वार्निंग सिस्टम है जो होने वाले स्कैम को पकड़ कर लोगों को इसके बारे में जागरूक करेगा। जिस प्रकार से स्कैम बढ़ रहे हैं, उसी को देखते हुए गूगल ने इस Digikavach को लांच किया है। Read Also: 10वीं पास वालों के लिए Post Office में निकली भर्ती, बिना परीक्षा के होगा सिलेक्शन

लोकल पुलिस भी देने वाली है इसमें साथ

गूगल ने इस बारे में सुचना देते हुए बताया है कि इसमें लोकल पुलिस के साथ और भी बहुत से डिपार्टमेंट साथ देने वाले हैं। गूगल ने बताया कि उनकी नजर हर किसी पर है। जो भी आजकल ये लोन ऐप हैं, उनपर भी गूगल की नजर है। डीजीकवच होने वाले फ्राड को रोकने के लिए लोगों को सचेत करने के लिए इस कवच को लांच किया गया है।