Dainik Haryana News

Google ने प्ले स्टोर से हटाए ये 9 ऐप, क्या आपका भी हुआ बंद
 

Google Removed these 9 apps from Play Store : गूगल की तरफ प्ले स्टोर में बहुत से ऐप दिए जाते हैं। इन ऐप के जरिए हम बहुत सी जानकारी को भी हासिल करते हैं। बहुत से ऐप मनोरंजन हम अपने फोन में मनोरंजन के लिए लाते हैं। हाल ही में सूचना मिल रही है कि गूगल ने प्ले स्टोर से 9 ऐप को हटा दिया है। आइए खबर में जानते हैं कौन से हैं वो ऐप।
 
Google ने प्ले स्टोर से हटाए ये 9 ऐप, क्या आपका भी हुआ बंद

Dainik Haryana News,Google Removed 9 Apps From Play Store(नई दिल्ली): गूगल की तरफ से 9 ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। गूगल की तरफ से 9 जिन ऐप्स को हटाया गया है वो 9 क्रिप्टो ऐप्स शामिल हैं। अगर आप भी अपने फोन में क्रिप्टो ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं तो अभी अपने मोबाइल फोन से उन्हें हटा देना चाहिए, वरना आपको परेशानी हो सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इन ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर इंडिया से ऑफिशियली तौर पर रिमूव कर दिया गया है। गूगल ने जिन ऐप्स पर कार्रवाई की है, उसमें Binance  और Kucoin जैसे ऐप्स शामिल हैं।


क्यों किए गए ऐप्स बंद?

READ ALSOAuto Company : स्कूटर, बाइक के रजिस्ट्रेशन हुए बंद, जानें कारण :

दिसंबर महीने में इंडियन फाइनेंस मिनिस्ट्री(Indian Finance Ministry) की फाइनेंशियल इंटलैक्चुअल यूनिट की तरफ से एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज ऐप के खिलाफ नोटिस जारी किया गया था, उस नोटिस के बाद से ही इन ऐप्स पर एक्शन लिया गया है। इस मामले में FIU की तरफ से मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स और इंफॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी की तरफ से आदेश जारी किए गए कि इन नौ ऐप्स को हटा दिया जाएगा।


हटाए गए ये ऐप्स : 

Gate.io
Bittrex

Kucoin
 Huobi
Kraken
MEXC Global
Bitfenex
  Bitstamp
 Binance 


 इन नियमों का हो रहा था उल्लंघन :

READ MORE :Auto News : वाहन चालकों के लिए जरूरी सुचना, आज ये बदलने जा रहे ये जरूरी नियम, वरना लग सकता है 10 हजार का जुर्माना

भारत में एंटी मनी लॉन्ड्रिंग रेगुलेशन के उल्लंघन के आरोप में बंद किया गया है। आपको बताते चलें, भारत ने पहले ही क्रिप्टोकरेंसी पर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया था। इंडिया ने क्रिप्टोकरेंसी के इस्तेमाल को मंजूरी नही ंदी है। आरबीआई की तरफ से भी पांच साल पहले ही इंडिया में क्रिप्टोकरेंसी पर बैन लगा दिया था। इसे लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था लेकिन फिर भी इसके बारे में किसी तरह का कोई फैसला नहीं सुनाया गया था।