Dainik Haryana News

Honda ने लॉन्च की जबरदस्त बाइक, जान लें कीमत

 
Honda ने लॉन्च की जबरदस्त बाइक, जान लें कीमत
Honda Bike Launch : अगर आप भी होंडा की बाइक लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। दोस्तों होंडा ने अपनी एक नई बाइक को लॉन्च किया है जो देखने में और माइलेज में कमाल की है। आइए खबर में जानते हैं इसकी कीमतें। Dainik Haryana News,XL750 Transalp Price(चंडीगढ़): कुछ महीने पहले ही होंडा कंपनी ने एक ऐसी बाइक को लॉन्च किया है जो कमाल की है। मीडिल-वेट एडवेंचर मोटरसाइकिलों में से एक Honda Transalp है. इसका डेब्यू 2022 में EICMA में हुआ था. अब कंपनी ने भारत में XL750 Transalp की कीमत 10.99 लाख रूपये रखी गई है। इस बाइक की कीमत हुंडई क्रेट के बसे वेरिएंट से भी ज्यादा है। जिसकी कीमत 10.87 लाख रूपये है। XL750 Transalp  की अभी सिर्फ 100 यूनिट्स ही बेची जाएंगी। READ MORE :Rajasthan Roadways : राजस्थान रोडवेज में इतने पदों पर निकली भर्ती, इस दिन तक करें आवेदन

बाइक के फीचर्स :

Honda XL750 Transalp  में 21 इंच का फ्रंट व्हील और 18 इंच का रियर व्हील है। फ्रंट में 43 मिमी शोवा ABS सस्पेंशन है. कंपनी ने इस बाइक को हर रोज के इस्तेमाल के लिए लॉन्च किया गया है। कंपनी का मकसद है लोगों को सेफ राइड कराना। बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें 5-इंच का TFT डैशबोर्ड है, जिसमें स्पीडोमीटर, टैकोमीटर, गियर-पोजिशन इंडिकेटर, फ्यूल गेज और खपत, राइडिंग मोड, इंजन पैरामीटर और डिस्प्ले राइडर को पसंद के अनुसार ही दिया गया है। इसका मैनेजमेंट स्क्रीन या बाएं हैंडलबार पर दिए स्विचगियर से किया जा सकता है. READ ALSO :अगर आपके खाते में भी नहीं आए Ladli Lakshmi Bahana Yojana के पैसे, अभी करें ये काम बाइक में 755cc का लिक्विड-कूल्ड पैरालेल-ट्विन इंजन है, जिसमें 270 डिग्री क्रैंकशाफ्ट है. यह इंजन 90bhp और 75Nm जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स है. इंजन एफिशिएंसी बढ़ाने के लिए सिलेंडर Ni-SiC (निकल-सिलिकॉन कार्बाइड) कोटिंग का इस्तेमाल करते हैं, जैसा कि CRF450R और CBR1000RR-R फायरब्लेड के साथ देखा गया है.

राइडिंग मोड(riding mode)

बाइक में 5 राइडिंग मोड- स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, रेन, ग्रेवल और यूजर हैं. इनसे आप यह इंजन पावर, इंजन ब्रेकिंग, एबीएस, असिस्ट स्लिपर क्लच, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) के अपने पसंदीदा कॉम्बिनेश को सलेक्ट कर सकते हैं.