Dainik Haryana News

Hyundai Car Price : हुंडई का बड़ा फैसला,इस जगह निवेश करने जा रही 6180 करोड़ रूपये
 

 New Launching Of Hyundai : हुंडई देश की बेहद ही फेमस कंपनी हैं। हुंडई देश में सबसे ज्यादा कार निर्माता कंपनी हैं। इस कंपनी की कार लोगों की पहली पसंद होती है। हाल ही में हुंडई कंपनी 6180 करोड़ रूपये का निवेश करने जा रही हैं। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से

 
Hyundai Car Price : हुंडई का बड़ा फैसला,इस जगह निवेश करने जा रही 6180 करोड़ रूपये

 Dainik Haryana News, Hyundai Company Launching ( New Delhi ) : ज्यादातर लोग हुंडई कंपनी की कार को खरीदना पसंद करते है। हुंडई देश की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी के रूप में गिनी जाती है। इसने भारतीय बाजार के लिए कई योजनाएं बनाई है।

Read Also : Today Delhi Weather : मौसम विभाग का अलर्ट जारी, कल 10 जिलों में तेज बारिश के साथ घने कोहरे की है संभावना

हुंडई ने कुछ समय पहले ही 2023 से 2032 के दौरान 10 साल में इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफैक्चरिंग,चार्जिंग,इंफ्रास्ट्रैचर और स्किल डेवलपमेंट में अपने प्रयास को बढ़ाने के लिए 20,000 करोड़ रूपये का निवेश का ऐलान किया था। अब इससे अलग कंपनी ने तमिलनाडू में 6180 करोड़ कंपनी रूपये के निवेश की घोषणा की है। यह निवेश हाइड्रोजन संसाधन केंद्र स्थापित करने और अलग अलग पहलों के लिए होगा।

इस संबंध में कंपनी ने तमिलनाडु वैश्विक निवेशक सम्मेलन- 2024 के दौरान राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) साइन किया है. हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) उन्सू किम ने कहा, 6180 करोड़ रुपये का यह निवेश राज्य में सामाजिक-आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने और देश को आत्मनिर्भर बनाने के प्रयासों को मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है.उन्होंने कहा कि सरकार के साथ यह सहयोग महज निवेश तक नहीं है.

उन्होंने कहा कि यह एक मजबूत हाइड्रोजन प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र विकसित में मदद करेगा, जो कंपनी की हरित भविष्य के प्रति प्रतिबद्धता के अनुरूप है. किम ने कहा, हमें भरोसा है कि सामूहिक प्रयासों से तमिलनाडु 1,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था की बड़ी उपलब्धि को हासिल कर पाएगा.

16 जनवरी को लॉन्च होगी नई Hyundai Creta

इसके अलावा कंपनी 16 जनवरी को अपनी क्रेटा एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है. लॉन्चिंग से पहले ही नई क्रेटा के लिए बुकिंग विंडो खोल दी गई है. इसे 25000 रुपये की टोकन मनी के साथ बुक किया जा सकता है. कंपनी ने बताया कि नई क्रेटा में  ADAS Level ’ 2 मिलेगा.

Read More : Delhi Weather : दिल्ली में आज 'कोल्ड डे' का ऐलान, इतने डिग्री तापमान में गिरावट