Dainik Haryana News

Latest Update : डीजल-पेट्रोल वाली करें बंद करने जा रही है ये कंपनी!

 
Latest Update : डीजल-पेट्रोल वाली करें बंद करने जा रही है ये कंपनी!
Volkswagen : डीजल-पेट्रोल की कीमतों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में कार निर्माता कंपनी इलेक्ट्रिक कारों को लाने की तैयारी कर रही है। एक कंपनी ने तो इस बात के लिए ऐलान भी कर दिया है कि अगले साल से सिर्फ इलेक्ट्रिक कारें ही वो बेचेंगे। आइए जानते हैं इस कंपनी के बारे में। Dainik Haryana News,Volkswagen Car Price(चंडीगढ़): फॉक्सवैगन कंपनी की और से जानकारी दी जा रही है कि नॉर्वे में आंतरिक दहन इंजन व्हीकल्स की बिक्री बंद कर देने का ऐलान किया है। कंपनी का कहना है कि अगले साल से सिर्फ इलेक्ट्रिक कारों की ही बिक्री की जाएगी। नॉर्वे में फक्सवैगन के इंपोर्टर- मोलर मोबिलिटी ग्रुप( Importer of Volkswagen in Norway – Moller Mobility Group) ने जानकारी दी है कि कंपनी इस साल दिसंबर में नॉर्वे में अपनी लास्ट आईसीई कार को बेचने के बाद इन्हें बंद कर देगी और इलेक्ट्रिक कारों को मार्केट में उतारेगी। ICE कारों के ऑर्डर को दिसंबर 2023 तक पूरा करने की योजना बनाई है। READ MORE :UP News : नाबालिग को जिंदा जलाया! बेटी की मौत पर पिता ने कही ये बात फॉक्सवैगन इंपोर्टर हेराल्ड ए. मोलर एएस के मैनेजिंग डायरेक्टर उल्फ टोरे हेकनेबी का कहना है कि हमारे पोर्टफोलियो से मॉडल आइकन हटाना थोड़ा अलग लग रहा है लेकिन यह समय के साथ एक महत्वाकांक्षी और महत्वपूर्ण निवेश रहा है। इसको हटाने का मकसद बदलाव को आगे बढ़ाना है जो बेहद ही जरूरी भी है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में सबसे आगे नॉर्वे(electric vehicles) :

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लाने में दुनिया में सबसे आगे नार्वे का स्थान है। यहां पर पहले ही 20 फीसदी व्हीकल्स इलेक्ट्रिक हैं। नए ई व्हीकल्स में हिस्सेदार करीब 84 प्रतिशत है। नॉर्वेजियन रोड फेडरेशन के अनुसार, प्लग-इन हाइब्रिड को जोड़ने पर यह आंकड़ा 90% तक पहुंच जाता है. READ ALSO :Viral News : गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में इस गांव का नाम हुआ दर्ज, भटकती आत्मांओं ने मचाया कोहराम

क्या प्लान कर रही देश की सरकार?

नार्वे की सरकार का प्लान है की सल 2025 तक सभी आईसीई व्हीकल्स को बैन कर दिया जाना है। दुनिया में यह पहला देश होगा और फॉक्सवैगन कंपनी ने पहले ही इन वाहनों को बंद करने का फैसला ले लिया है। इस साल दिसंबर के बाद इस कंपनी के सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन ही देखने को मिलेंगे।