Dainik Haryana News

Maruti Cars New Launching: इस साल ये 4 धमाकेदार कार लॉन्च कर सकती है मारूति, चेक करें कारों की लिस्ट
 

Upcoming Maruti Cars: अगर आप नई कार लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आप को मारूति की 4 कारों के बारे में बताने वाले हैं जो इस साल लॉन्च हो सकती हैं आइए जानते हैं मारूति की इन कारों के बारे  में।

 
Maruti Cars New Launching: इस साल ये 4 धमाकेदार कार लॉन्च कर सकती है मारूति, चेक करें कारों की लिस्ट

 Dainik Haryana News, Maruti Cars 2024  (New Delhi): अगले करीब 12 महीने में मारूति सुजुकी भारतीय मार्केट में 4 नई कारें लॉन्च करेगी। यह eVX कॉन्सेप्ट पर बेस्ड ऑल न्यू इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ इलेक्ट्रिक स्पेस में भी  एंट्री करेगी। इसके अलावा नई पीढ़ी की स्विफ्ट और डिजायर को अगले 2-3 महीनें में पेश किया जाना है। इतना ही नहीं, MSIL  ग्रैंड विटारा पर बेस्ट एक नई 3-रो एसयूवी भी  तैयार कर रही है, जिसके 2024 की पहली तिमाही में आने की संभावना है। 

Read Also:Tata Auto EXPO 2024 : टाटा ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी, ये होंगे फीचर्स


नई पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट (suzuki swift)को जापानी बाजार में पहले ही पेश किया जा चुका हैं। नई स्विफ्ट और डिजायर को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। हैचबैक के फरवरी मार्च 2024 में आने की संभावना हैं जबकि  नई डिजायर कार के 2024 के दूसरी तिमाही में आने की उम्मीद है।

दोनों मॉडल मॉडिफाइड  HEARTECT प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं, जो बलेनो में भी मिलता है. इनका इंटीरियर बलेनो हैचबैक जैसा हो सकता है. नई स्विफ्ट और डिजायर में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर जेड-सीरीज इंजन होने की उम्मीद है, जो  82bhp और 108Nm जनरेट कर सकता हैं।

वहीं, मारुति सुजुकी eVX  इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्शन वर्जन सितंबर-अक्टूबर 2024 के आसपास पेश किया जा सकता है. नया मॉडल सुजुकी के गुजरात के प्लांट में बनेगा। यह बिल्कुल नए स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को दो बैटरी ऑप्शन  60kWh और 48kWh  पेश किए जाने की संभावना हैं।

Read More:Auto News : क्लासिक 350 को टक्कर देने आ रही है ये धाकड़ बाइक,जाने कीमत

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का थ्री-रो वर्जन 2024 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता हैं। नए मॉडल को पेट्रोल, हाइब्रिड और सीएनजी पावरट्रेन के साथ पेश किए जाने की संभावना हैं। बाजार में महिंद्रा XUV700, Hyundai Alcazar और Tata Safari  को टक्कर देगी।