Dainik Haryana News

New Launching :  400 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होने जा रही जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, कीमत मात्र इतनी
 

New Launching Of Tata  :  आज के समय में पेट्रोल और डीजल के दामों को देखकर लोग इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोचते है। अगर आप भी कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे है तो मार्केट में नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने जा रही है। आइए जानते है इस कार फीचर्स के बारे में

 
New Launching :  400 किलोमीटर की रेंज के साथ लॉन्च होने जा रही जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, कीमत मात्र इतनी


Dainik Haryana News,  Punch EV ( New Delhi ) :  पिछले साल 2023 में टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारें सबसे ज्यादा बिकी है। टाटा मोटर्स ने पिछले साल देश में 69,173 यूनिटस इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री की है। टाटा मोटर्स की इंडियन इलेक्ट्रिक कार मार्केट में टियागो ईवी, टिगार ईवी और नेक्सॉन ईवी के चलते अच्छी पकड़ बन गई है। अब कंपनी एक और इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही है। यह टाटा मोटर्स की पहली इलेक्ट्रिक कार है जिसे पूरी तरह डेडिकेटेड ईवी प्लेटफार्म पर बनाया गया है।

Read Also : Tata Punch : टाटा पंच का इलेक्ट्रिक अवतार देख आप भी हो जाओगे दीवाने, कीमत बस इतनी

इस नई कार में बड़ी बैटेरी के साथ बेहतर रेंज भी देखने को मिलेगी। कंपनी 17 जनवरी को भारतीय बाजार में पंच ईवी को लॉन्च करने जा रही है। इस कार की बुकिंग 5 जनवरी से शुरू हो जाएगी। अगर आप भी इसे खरीदने की सोच रहे है तो 21000 रूपये की टोकन राशि जमा कर अपने लिए एक यूनिट बुक करवा सकते है।


नेक्सॉन ईवी जैसा है डिजाइन


टाटा मोटर्स ने अपनी वेबसाइट पर पंच ईवी की फोटोज भी जारी की है। जिसमें फ्रंट का भाग पूरी तरह नेक्सॉन ईवी के जैसा है। इसके बोनट लाइन पर नेक्सॉन ईवी की तरह ही एलईडी स्ट्रिप दी गई है। लाइन बार के नीचे ईवी का चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। इसमें स्प्लिट एलईडी हेडलैंप सेटअप, वर्टिकल स्लैट पैटर्न वाली निचली ग्रिल और एक सिल्वर फॉक्स स्किड प्लेट भी मिलता हैं।

पंच ईवी का बैक प्रोफाइल इस एसयूवी के पेट्रोल वर्जन के जैसा है. इसमें वाई-आकार की एलईडी टेललाइट्स, वॉशर के साथ रियर वाइपर, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, शार्क-फिन एंटीना और सिल्वर एलिमेंट्स के साथ एक नया डिजाइन किया गया रियर बम्पर शामिल है. पंच ईवी के इंटीरियर में ढेर सारे बदलाव किए गए हैं. इसमें नए 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ, ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, रीडजाइन किए गए एचवीएसी पैनल, वायरलेस चार्जर, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, सनरूफ, 360-डिग्री सराउंड कैमरा और एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है.

Read More :  Tata Safari की महज इतने रूपये में करें खरीदारी


400 किलोमीटर की होगी तगड़ी रेंजउम्मीद की जा रही है कि कंपनी पंच ईवी को दो बैटरी ऑप्शन में लॉन्च करेगी. इसमें एक स्टैंडर्ड बैटरी पैक और एक एक्सटेंडेड वर्जन होगा. इसके एक्सटेंडेड वर्जन में 400 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिलने की उम्मीद है. वहीं इस कार में ब्रेक रिजनरेशन मोड भी मिलेंगे जिससे कार चलाते समय बैटरी चार्ज होते रहेगी. पंच ईवी को 12-14 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है. इस कीमत पर यह नेक्सॉन ईवी से 3 लाख रुपये सस्ती हो सकती है. पंच ईवी उन लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आएगी जो 15-16 लाख रुपये खर्च किए बगैर कम कीमत में एक अच्छी रेंज वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना चाहते हैं.