Dainik Haryana News

New Launching : अगले साल ये 4 कारें मार्केट में मचा देंगी महलका, चेक करें प्राइज

 
New Launching : अगले साल ये 4 कारें मार्केट में मचा देंगी महलका, चेक करें प्राइज
Maruti Suzuki New Launching: जैसा कि आप जानते हैं एक महीने बाद नया साल शुरू होने वाला है। नए साल पर बहुत से लोग अपने घरों में नई चीजों को लेकर आते हैं। अगर आप इस साल कोई नई कार लेने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको 4 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगले साल लॉन्च होने जा रही हैं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,eVX Electric SUV Price(चंडीगढ़): मारूति सुजुकी एक धाकड़ और नंबर वन वाहन निर्माता कंपनियों में आती है। साल 2024 में ये कंपनी मार्केट में तहलका मचाने जा रही है, क्योंकि अपनी चार कारों को लॉन्च करने जा रही है। इन 4 कारों की बात की जाए तो इसमें एक इलेक्ट्रिक, एक बैचबैक, एक एसयूवी और एक छोटी सेडान होगी। मारूति सुजुकि नई पीढ़ी की सिवफ्ट हैचबैक और डिजायर सबकॉम्पैक्ट सेडान को लाने की तैयारी में है। READ ALSO :Viral News : 24 साल के BF ने उम्र छिपाने के लिए 41 साल की GF ने किया ऐसा काम, देखकर हैरानी में पड़े लोग कंपनी की तरफ से जानकारी दी जा रही है कि ये कार साल 2024 में फरवरी से जून तक मार्केट में उतारी जा सकती हैं। दोनों कारों में सीवीटी गियरबॉक्स के साथ ब्रांड का लेटेस्ट 1.2 ऐल, 3 सिलेंडर जेड 12ई पेट्रोल इंजन के साथ आने की उम्मीद जताई जा रही है। नई स्विफ्ट के ग्लोबल मॉडल में हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन है. यहां भी इन्हें हाइब्रिड और नॉन हाइब्रिड विकल्प में लाया जा सकता है। इनमें हल्के डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है।

7-सीटर SUV :

अगले साल मार्केट में धमाका करने के लिए नई 7सीटर एसयूवी भी आ सकती है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की है। रिपोर्ट का कहना है कि साल 2024 की दूसरी छमाही में 7सीटर एसयूवी को लॉन्च किया जा सकता है, जो ग्रेंड विटारा के साथ उतारी जाएगी। इसमें 1.5L K15K माइल्ड हाइब्रिड और 1.5L एटकिंसन साइकिल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन हो सकता है. READ MORE :BJP Names Faces for CM Post: तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी ने सीएम पद के लिए चेहरे चुने!

eVX Electric SUV:

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार अभी तक टेस्टिंग कर रही है जो आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी ईवीएक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगी। प्रोटोटाइप 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. इस कार को पूरी तरह से स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसकी लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे साल 2024 के त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार की माइलेज 500 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ज्यादा होने की उम्मीद जताई जा रही है।