Dainik Haryana News

New Maruti Suzuki Swift Design  :   नई मारूती स्विफ्ट की लॉन्चिंग डेट तय, फीचर्स देख झूम उठे ग्राहक
 

New Maruti Suzuki Swift Price  :  अगर आप भी नई मारूती सुजुकी स्विफ्ट का लॉन्च होने का इंतजार कर रहे है तो अब आपका इंतजार खत्म होने जा रहा है क्योंकि भारतीय बाजार में नई मारूती सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च होने जा रही है। आइए देखते  है इस नई मारूती सुजुकी की तस्वीरें
 
 
New Maruti Suzuki Swift Design  :   नई मारूती स्विफ्ट की लॉन्चिंग डेट तय, फीचर्स देख झूम उठे ग्राहक

Dainik Haryana News, New Maruti Suzuki Swift Launching (New Delhi) :   भारतीय बाजार में नई मारूती सुजुकी के लॉन्च होने के कुछ ही दिन बाकी रह गए है। जल्द ही नई मारूती सुजुकी भारत के मार्केट में भी देखने को मिलेगी। जापान में पहले से ही लॉन्च हो चुकी नई मारूती सुजुकी स्विफ्ट अब भारत में भी लॉन्च होगी। भारत में लॉन्च होने वाली स्विफ्ट इसके ग्लोबल मॉडल की तुलना में कम फीचर लोडेड हो सकता है। अभी एक वीडियो सामने आया है जिसमें नेक्स्ट-जेन स्विफ्ट को टेस्टिंग के दौरान देखा जा सकता है।

Read Also : Electric Cars In India : साल 2030 तक भारत में इतने प्रतिशत कार हो जाएंगी इलेक्ट्रिक, क्या आपने खरीद ली है

कार को पूरी तरह से कवर किया हुआ है। जिससे किसी को उसकी डिजाइन डिटेल्स के बारे में पता न चल सकें। वीडियो में देखें स्विफ्ट के टेस्ट म्यूल के अनुसार, इसके ग्लोबल मॉडल के अनुसार ही नजर आई। इसमें एडीएएस, वेंटिलेटेड सीट्स और कुछ अन्य फीचर्स नहीं होंगे। एक्टीरियर के मामले में कार का डिजाइन थोड़ा सा इवॉल्ड दिखता है। यह पहले ही तुलना में ज्यादा स्लीक और स्पोर्टी दिखती है। कार डुअल-फंक्शन प्रोजेक्टर लाइट्स के साथ आकर्षक हेडलैंप के साथ आती है। एलईडी डीआरएल को क्लस्टर में इंटीग्रेटेड किया गया है। और टर्न इंडिकेटर्स को इसके ठीक नीचे रखा गया है।

साइड प्रोफाइल की बात करें तो कार का डिजाइन मौजूदा वर्जन जैसा ही है. सी-पिलर के बजाय अब डोर पर डोर हैंडल दिए गए हैं. यह कार फ्लोटिंग-टाइप रूफ डिजाइन के साथ आएगी. फ्रंट की तरह ही आने वाली स्विफ्ट के पिछले हिस्से को भी रीडिजाइन किया गया है. इसमें एलईडी एलिमेंट्स के साथ क्लियर लेंस टेललैंप्स हो सकते हैं.वीडियो में देखा गया मॉडल टॉप-एंड वेरिएंट हो सकता है क्योंकि यह रियर विंडस्क्रीन वाइपर, डिफॉगर और अलॉय व्हील्स के साथ था. यह देखना होगा कि क्या निचले वेरिएंट्स में आगे और पीछे, हैलोजन लाइट्स मिलेंगी या यह स्टैंडर्ड तौर पर एलईडी यूनिट्स के साथ आएगी.

Read More : Top 10 Hyundai Car : हुंडई की ऐसी 10 कारें जों नहीं बिकती भारत में, जानें वजह

नई स्विफ्ट के इंटीरियर में टू-टोन फिनिश वाला लेयर्ड डैशबोर्ड देखने को मिल सकता है. इसमें फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कलर एमआईडी के साथ ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स हो सकते हैं. कार सुजुकी के नए 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आएगी.इस हैचबैक का जापानी वर्जन मैनुअल और सीवीटी ऑप्शन्स के साथ आता है. वहीं, मैनुअल वर्जन के साथ AWD फीचर भी दिया गया है. भारत में नई स्विफ्ट 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन और बिना AWD सेटअप के साथ आ सकती है.