Dainik Haryana News

Rolls Royce Spectre ने लॉन्च होते ही मार्केट में मचाया तहलका, कीमत इतनी 

Rolls Royce Spectre Launch: रोल्स रॉयल कंपनी लग्जरी कार निर्माता हैं हाल में कंपनी ने एक इलेक्ट्रिक कार को लॉच किया हैं। आज हम आप को उसकी कीमत और फीचर्स के बारे में बताएगें आइए जानते हैं इस कार के बारे में पुरी जानकारी।

 
 
Rolls Royce Spectre ने लॉन्च होते ही मार्केट में मचाया तहलका, कीमत इतनी 

Dainik Haryana News,Rolls Royce Spectre Price(New Delhi): भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल ईवी सेगमेंट में अल्ट्रा लग्जरी कार आ गई हैं। रोल्स रॉयल स्पेक्टर को अधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है।

Read Also:Auto News : वाहन चालकों के लिए जरूरी सुचना, आज ये बदलने जा रहे ये जरूरी नियम, वरना लग सकता है 10 हजार का जुर्माना

इसकी कीमत 7.5 करोड़ रूपये एक्स-शोरूम रखी गई हैं। यह दो-डोर इलेक्ट्रिक कूप भारत में निजी खरीदारों के लिए सबसे महगी ईवी हैं। इसकी प्राइसिंग कलिनन और फैंटम के बीच हैं। स्पेक्टर देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल स्पेस में रोल्स रॉयल की शुरूआत का प्रतीक हैं।


स्पेक्टर में 102kWhबैटरी पैक है, जो प्रत्यके एक्सल पर दो इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ जोड़ी गई है। इसकी मोटरों के साथ जोड़ी गई है। इसकी मोटरों के साथ जोड़ी गई है। इसकी मोटर 585bhp संयुक्त पावर आउटपुट और 900Nm का टार्क हैं। डिलीवर करती है।

स्पेक्टर की बैटरी को 195 किलोवाटर के चार्जर से केवल 34 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, 50 kW DC चार्जर से इसे 95 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। रोल्स रॉयल दावा है कि स्पेक्टर 530 किमी रेंज (WLTP साइकिल)  दे सकती है। यह केवल 4.5 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती हैं।


स्पेक्टर का वजन 2,890 किलोग्राम है। इसे रोल्स रॉयल के ऑल-एल्युमीनियम स्पेसफ्रेस प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो आर्किटेक्चर ऑफ लक्ज़री के रूप में प्रसिद्ध है. घोस्ट, कलिनन और फैंटम जैसी कारें भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनी हैं।


इस इलेक्ट्रिक कूप में चौड़ी फ्रंट ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप के साथ अल्ट्रा-स्लिम एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), एयरो-ट्यून्ड स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी, बोल्ड शोल्डर लाइन्स और स्लोपिंग रूलाइन हैं. इसमें 23 इंच के एयरो-ट्यून्ड व्हील्स हैं।

Read More:Auto News : इस राज्स को एक साथ मिलने जा रही 552 अल्ट्रा लो बसों की सौगात, जानें कौन सी कंपनी को मिला ऑर्डर


हालांकि, रोल्स रॉयल स्पेक्टर की स्टिफनेस में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। यह 4-व्हील स्टीयरिंग और एक्टिव सस्पेंशन के साथ आती है। स्पेक्टर का डिजाइन रोल्स रॉयल की टाइमलेस एलिगेंस और एयरोडायनेमिक एफिशिएंसी दिखाता हैं।