Dainik Haryana News

Signature Psychology : इस तरह से साइन करने वाले लोग होते हैं ज्यादा तेज, क्या आप भी करते हैं ऐसे हस्ताक्षर

 
Signature Psychology : इस तरह से साइन करने वाले लोग होते हैं ज्यादा तेज, क्या आप भी करते हैं ऐसे हस्ताक्षर
Signature Psychology : हर एक व्यक्ति का हस्ताक्षर करने का तरीका अलग होता है। किसी के भी साइन एक जैसे नहीं होते हैं। आज हम आपको ऐसे हस्ताक्षर के डिजाइन के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर कोई करता है तो उसका दिमाग दूसरों से तेज माना जाता है। आइए देखते हैं हस्ताक्षर की तस्वीर। Dainik Haryana News,Personality Analysis By Signature(नई दिल्ली): कुछ हस्ताक्षर ऐसे होते हैं जो देखते ही समझ आ जाते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे साइन करते हैं कि समझ में आते ही नहीं हैं। कुछ बिजनेस करने वाले लोग स्टाइल में साइन करते हैं और कुछ सिंपल तरीके से हस्ताक्षर करते हैं। जो लोग कंजूसी करते हैं ऐसे लोगों को धन की प्राप्ती भी नहीं हो पाती है और वो धीरे धीरे कंगाल होने लगते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन से तरीके साइन से आपको तेज माना जाएगा। READ ALSO :India vs Australia Live: भारत की गेंदबाजों के आगे आस्ट्रेलिया ने घुटने टेके

लकीर खींचने वाले साइन :

बहुत से लोग अपने नाम के नीचे लकीर खींचते हैं और अपने कामों के प्रति सजग रहते हैं। बताया गया है, ऐसे लोग स्वार्थी माने गए हैं और जीवन में किसी ना किसी से सहयोग पाते ही रहते हैं। बहुत से लोग साइन करते समय नाम के नीचे दो लकीरों को भी लगा देते हैं। ऐसे लोगों के जीवन में शिक्षा की कमी होती है और वो अपनी भावनाओं का भी अच्छा प्रदर्शन रखते हैं। उनका वैवाहिक जीवन अच्छा नहीं चलता है जिसकी वजह से महिलाओं के साथ वो अच्छी नहीं बना पाते हैं। ऐसे लोग सभी को अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल करते हैं और अपना मतलब निकालने के लिए ही लोगों से जुड़ते हैं।

बिंदु लगाने वाले लोग :

READ MORE :Muscles Work have to Smile: अगर आपको मुसकराना है तो कितनी मांसपेशियां काम करती हैं बहुत से लोगों को आपने देखा होगा वो अपने हस्ताक्षर के नीचे बिंदू का इस्तेमाल करते हैं। अगर ऐसे लोगों की बातों पर भरोसा नहीं किया जाए तो वो गुस्सा हो जाते हैं और कभी भी जीवन में पीछे मुड़कर देखना पसंद नहीं करते हैं। इन्हें पुरानी जगहों पर घूमना ज्यादा पसंद आता है और पुरानी कलाओं के बारे में जानना पसंद आता है। हस्ताक्षर के नीचे दो बिंदु या डॉट लगाने वाले लोग रोमांटिक प्रवृत्ति के होते हैं और आसानी से अपने आपको कहीं भी किसी भी परिस्थिति में ढाल लेते हैंं। ये लोग सुंदर दिखना चाहते हैं और सुंरदता को ही पहल देते हैं। दूसरों को बहुत जल्दी अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं.