Dainik Haryana News

Tata Auto EXPO 2024  :   टाटा ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी, ये होंगे फीचर्स
 

Tata Harrier EV Price   :     पेट्रोल और डीजल के दामों को देखते हुए लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की और रूख कर रहे है। टाटा मोटर्स ने हाल ही में हैरियर ईवी मॉडल को पेश किया है। नए पंच ईवी की तरह ही हैरियर ईवी को भी Acti.ev प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो फ्रंट व्हील ड्राइव एफडब्लयूडी, रियर-व्हील ड्राइव आरडब्लयूडी और आल-व्हील ड्राइव एडब्लयूडी सिस्टम को सपोर्ट करता है।
 
 
Tata Auto EXPO 2024  :   टाटा ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी, ये होंगे फीचर्स

Dainik Haryana News, Tata Harrier EV Production Model (New Delhi)   :   टाटा मोटर्स ने हैरियर इैवी के प्रोडक्शन मॉडल को 2024 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में शोकेस किया है। इसके ग्रीन कलर मॉडल को दिखाया गया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने कॉन्सेप्ट मॉडल वाले काफी एलिमेंट्स को कैरी करती है। जिसमें नई ब्लैंक्ड ऑफ ग्रिल, एंगुलर क्रीज के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर, स्प्लिट सेटअप के साथ हेडलैम्प और नई एलईडी लाइट बार शामिल है।

Read Also :  Top 10 Hyundai Car : हुंडई की ऐसी 10 कारें जों नहीं बिकती भारत में, जानें वजह

Tata Harrier EV Features :  

फ्रंट में सेंट्रल एयर इनटेक को ब्लैंक्ड-ऑफ पैनल के साथ रिडिजाइन किया गया है। साइड प्रोफाइल पर टाटा हैरियर ईवी में अलॉय व्हील, फ्लश डोर हैंडल, ब्लैक क्लैडिंग और फेंडर पर ईवी बैज दिखाई देता है। रियर में नई एलईडी लाइट बार, नए टेललैंप, एंगुलर इंडेंट के साथ रिवाइज्ड बम्पर और एडिशनल बॉडी क्लैडिंग मिलती है नए पंच ईवी की तरह ही हैरियर ईवी को भी Acti.ev प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो फ्रंट व्हील ड्राइव एफडब्लयूडी, रियर-व्हील ड्राइव आरडब्लयूडी और ऑल-व्हील ड्राइव एडब्लयूडी सिस्टम को सपोर्ट करता है। यह परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनाइज मोटर और इंडक्शन मोटर दोनों के साथ कंपैटिबल है।

Tata Harrier EV Look :  

टाटा हैरियर ईवी में टेक्नोलॉजिकली एडवांस्ड केबिन मिल सकता है, जिसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कई ड्राइविंग मोड, मोड्स के लिए रोटरी डायल, नई सेंट्रल टनल और नया ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिल सकता है. इसमें एसी वेंट सहित कई अन्य फीचर्स के लिए टच पैनल भी मिल सकता है. हालांकि, इसके बारे में आधिकारिक जानकारी अभी सामने आनी बाकी है.

टाटा द्वारा हैरियर ईवी के स्पेसिफिक स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद है कि यह डुअल मोटर और AWD सेटअप के साथ आ सकती है. उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) चार्जिंग फीचर के साथ पेश की जा सकती है. इसमें लगभग 60kWh  का बैटरी पैक और 400 किमी से 500 किमी की रेंज मिलने की उम्मीद है.

Read More : 7 Seater Car : 10 लाख से भी कम में मिल रही 7 सीटर कार, फीचर्स देख दीवाना हो जाएंगे आप