Dainik Haryana News

Tata Nexon CNG ने लॉन्च से पहले शेयर की अपनी CNG कार की तस्वीर, कीमत होगी इतनी

Tata Nexon CNG Officially Revealed:  अगर आप भी टाटा मोटस की कोई कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो बाजार में आने वाली हैं टाटा मोटस की कार जिसके फीचर्स बहुत बहुत अधिक अच्छे  होगे आइए जानते हैं पूरी खबर के बारे  
 
 
Tata Nexon CNG ने लॉन्च से पहले शेयर की अपनी CNG कार की तस्वीर, कीमत होगी इतनी

 Dainik Haryana News, New Launching (New Delhi): टाटा मोटर्स ने आगामी नेक्सन iCNGकॉन्सेप्ट की पहली आधिकारिक फोटो अनवीलमें। कर दी हैं। इसे 1 से 3 फरवरी 2024 तक दिल्ली में होने वाले भारत मोबिलिटी एक्सपो में शोकेस भी किया जाएगा।

Read Also:Auto News: मात्र 6 लाख में घर ले जाएं टाटा पंच से बेहतर एसयूवी (SUV)!


टाटा मोटर्स ने आगामी नेक्सन ICNG कॉन्सेप्ट की पहली आधिकारिक फोटो अनवील कर दी हैं। इसे 1 से 3 फरवरी 2024 तक दिल्ली में होने वाले भारत मोबिलिटी एक्सपो में शोकेस भी किया जाएगा। हालांकि, प्रोडक्शन-रेडी  वर्जन की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा होना अभी बाकी है। उम्मीद है कि इसे 2024 की दूसरी छमाही में त्योहारी सीजन के आसपास में लॉन्च किया जा सकता है।. Tata Nexon CNG कॉन्सेप्ट का डिजाइन और स्टाइल बहुत अधिक हद तक मौजूदा ICE पावर्ड वर्जन से मिलता जुलता हैं जिसे पिछले साल मिड-लाइफ अपडेट दिया गया हैं।

टाटा के अन्य सीएनजी मॉडलों की तरह ही नेक्सन सीएनजी में भी ब्रांड की ट्विन सीएनजी के सलेंडर तकनीक दी जाएगी। जिससे ग्राहकों को अच्छा बूठ स्पेस मिल पाएगा। इस सेटअप में बूट फ्लोर के नीचे दो सिलेंडर टैंक रखे जाते हैं. इससे ज्यादा बूट स्पेस हासिल करने में मदद मिलती है. हालांकि, इस सेटअप में सीएनजी टैंक स्पेयर व्हील की जगह घेरते हैं. इसीलिए, स्पेयर व्हील को कार के नीचे दिया जाता है. नेक्सन सीएनजी को नेक्सन डीजल के ज्यादा फ्यूल-एफिशिएंट ऑप्शन के तौर पर पोजिशन किया जाएगा। 

भारत मोबिलिटी शो में टाटा मोटर्स अपनी कर्व, हैरियर ईवी और अल्ट्रोज रेसर कॉन्सेप्ट को भी शोकेस करेगी. इन व्हीकल्स की बिक्री 2024 में शुरू होने की उम्मीद है. इनके अलावा, कंपनी अल्ट्रोज फेसलिफ्ट को आने वाले महीनों में पेश कर सकती है, यह भी टेस्टिंग फेज में है. मौजूदा इंजन सेटअप को बरकरार रखते हुए अल्ट्रोज को छोटे-मोटे कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड मिलने की संभावना है।

Read More:Auto News: अन्य देशों की वजाहे, भारत में कारों का स्टीयरिंग व्हील दांए तरफ क्यों होता है, वजह जान चौंक जाएंगे

टाटा मोटर्स को लोकप्रिय ठोटी एसयूवी पंच को 2025 में पहला अपडेट मिल सकता हैं। माइक्रो एसयूवी में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ बड़ा 10.25 इच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एसी यूनिट के लिए नया टच पैनल और थोड़ा रिवाइज्ड डैशबोर्ड मिलने की उम्मीद हैं। डिजाइन अपडेट में वर्टिकली स्टैक्ड एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, नए अलॉय व्हील्स, रिवाइज्ड बंपर, नए एलईडी टेललैंप और रिडिजाइन्ड टेलगेट शामिल हो सकते हैं।