Dainik Haryana News

 Tata Tiago CNG  ने लॉन्च होते ही ग्राहकों को बना लिया दीवाना, चेक करें कीमत
 

Tata Tiago CNG And  Tigor CNG With AMT:  अगर आप भी  कोई नई कार लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हाल ही में टाटा मोटर्स ने टियागो  iCNG और टिगोर iCNG के AMTगियरबॉक्स वाले वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं। आइए जानते हैं इन कारों के फीचर्स और कीमत के बारे में।

 
 Tata Tiago CNG  ने लॉन्च होते ही ग्राहकों को बना लिया दीवाना, चेक करें कीमत

Dainik Haryana News,Tiago iCNG AMT Price (New Delhi): टाटा मोटर्स ने टियागो  iCNG और टिगोर iCNG के AMTगियरबॉक्स वाले वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं। इसमें टाटा भारत में CNG पावरट्रेन के साथ ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ऑप्शन पेश करने पहली कार कंपनी बन गई हैं। एएमटी गियरबॉक्स के साथ टियागो सीएनजी की कीमत 7.90 लाख रूपये से शुरू होती हैं। जबकि एएमटी के साथ टिगोर सीएनजी की कीमत 8.85 लाख रूपये से शुरू होती हैं।

Read Also:Auto News: अन्य देशों की वजाहे, भारत में कारों का स्टीयरिंग व्हील दांए तरफ क्यों होता है, वजह जान चौंक जाएंगे

AMT  वेरिएंट्स की कीमतें (एक्स शोरूम)

1.  Tiago iCNG AMT, XTA- 7,89,900 रुपये Tiago iCNG AMT, XZA Plus- 8,79,900 रुपये


2.  Tiago iCNG AMT, XZA Plus DT- 8,89,900 रुपये


3.  Tiago iCNG AMT, XZA NRG, 8,79,900 रुपये


4.  Tigor iCNG AMT, XZA- 8,84,900 रुपये


5. Tigor iCNG AMT, XZA Plus- 9,54,900 रुपये


 

टाटा ने दोनों मॉडलों के पावरट्रेन स्पेक्स में कोई बदलाव नहीं किया हैं। टियागो सीएनजी और टिगोर सीएनजी दोनों में 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो सीएनजी पर 73 बीएचपी और 95 एनएम जनरेट करता है। एएमटी के अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन अभी  भी  जारी हैं।

हालांकि, एएमटी गियरबॉक्स जोड़ने के अलावा टाटा मोटर्स ने टियागो और टिगोर रेंज में नया कलर ऑप्शन दिया है. कंपनी ने पेट्रोल टियागो के लिए टॉरनेडो ब्लू कलर स्कीम और टियागो एनआरजी में ग्रासलैंड बेज कलर जोड़ा है। रेगुलर टिगोर को अब मेट्योर ब्रॉन्ज पेंट स्कीम भी  दी गई हैं।

Read More:Tata Auto EXPO 2024 : टाटा ने पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी, ये होंगे फीचर्स


लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अमित कामत ने कहा, ह्लसीएनजी ने पिछले कुछ सालों में काफी स्वीकार्यता हासिल की है. टाटा मोटर्स ने उद्योग जगत में पहली बार ट्विन-सिलेंडर तकनीक हाई एंड फीचर ऑशन और सीधी सीएनजी से स्टार्ट होने वाली टेक्नोलॉजी दी हैं।