Dainik Haryana News

Top 10 Hyundai Car : हुंडई की ऐसी 10 कारें जों नहीं बिकती भारत में, जानें वजह

 
Top 10 Hyundai Car : हुंडई की ऐसी 10 कारें जों नहीं बिकती भारत में, जानें वजह
Hyundai Car : जैसा कि आप जानते हैं हुंडई एक बेहद ही खास वाहन निर्माता कंपनी है जो लग्जारी कारों को लॉन्च करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हुंडई की 10 कारें ऐसी हैं जो भारत में नहीं बिकती हैं। Dainik Haryana News,Hyundai Elantra Price(चंडीगढ़): हुंडई मोटर दक्षिण कोरिया की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी है जो दुनिया के बहुत से देशों में अपनी कारों को बेचती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, हुंडई की कुल कारों की बिक्री की 15 प्रतिशत बिक्री भारत में होती है। इसके बावजूद भी कुछ कारें ऐसी हैं जो भारत में नहीं बिकती हैं और लोग उन्हें खरीदना चाहते हैं। आज हम आपको उन्हीं कारों की लिस्ट बताने जा रहे हैं जो भारत में नहीं बिकती हैं। READ ALSO :Sofia Ansari : सोफिया अंसारी ने दिखाया अपना टैटू

Hyundai Nexo:

हुंडई नेक्सो एक मिडसाइज एसयूवी है, जो हाइड्रोजन फ्यूल सेल इंजन के भी साथ है। लुक-फीचर्स और माइलेज के मामले में भी नेक्सो काफी जबरदस्त है।

Hyundai Palisade:

हुंडई पैलिसेड काफी पावरफुल एसयूवी है और यह देखने में तो और भी जबरदस्त है। लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में हुंडई अपने इस ग्लोबल प्रोडक्ट को आने वाले समय में भारतीय बाजार में पेश कर सकती है।

Hyundai Azera:

फ्यूचरिस्टिक लुक वाली हुंडई अजेरा प्रीमियम सेडान है, जो कि अपनी धांसू डिजाइन के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स को लेकर दुनियाभर में पॉपुलर है।

Hyundai Staria:

हुंडई की लग्जरी मिनी वैन हाल ही में भारत में भी दिखी थी, जो कि किसी एंबैसडर की फैमिली की थी और इसे ब्लू नंबर प्लेट के साथ देखा गया था। हुंडई स्टारिया भी निकट भविष्य में भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है।

Hyundai Elantra:

हुंडई की लग्जरी सेडान एंलैंटा कभी भारतीय बाजार में भी बिकती थी, लेकिन इसे फिलहाल डिसकंटीन्यू कर दिया गया है। आने वाले समय में यह फिर से भारत में दिख सकती है।

Hyundai i30:

लंबे समय से भारतीय ग्राहकों को हुंडई की प्रीमियम हैचबैक आई30 का इंतजार है और यह आई20 के से ज्यादा स्पोर्टी डिजाइन और कई खास खूबियों से लैस है।

Hyundai Santa FE:

हुंडई सैंटा एफई कंपनी का ग्लोबल प्रोडक्ट है, जो कि पावरफुल लुक, ज्यादा सीटिंग कैपासिटी और धांसू फीचर्स के लिए जानी जाती है। यह एसयूवी अगर भारत आती है तो फिर टोयोटा फॉर्च्यूनर, एमजी ग्लॉस्टर और जीप मेरिडियन समेत अन्य फुलसाइज एसयूवी के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है। सैंटा एफई हाइब्रिड ऑप्शन में भी है।

Hyundai Veloster:

हुंडई की प्रीमियम हैचबैक वेलोस्टर का लुक और डिजाइन काफी खास है और इसका कूपे लुक लोगों को बेहद पसंद आता है। फीचर्स और पावर के मामले में भी हुंडई वोलेस्टर काफी जबरदस्त है। READ MORE :Haryana Weather: हरियाणा में और बढ़ेगी ठंड, बारिश दे सकती है दस्तक

Hyundai Ioniq 6:

हुंडई की लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी आयोनिक 6 फ्लैगिशप प्रोडक्ट है और यह अगले 2-3 वर्षों के अंदर भारत में लॉन्च हो सकती है। फिलहाल भारत में आयोनिक 5 की काफी अच्छी बिक्री हो रही है।

Hyundai Sonata:

हुंडई सोनाटा भी लग्जरी सेडान है, जो कि अपने धांसू लुक और फीचर्स के लिए जानी जाती है। ग्लोबल मार्केट में हुंडई सोनाटा की अच्छी बिक्री होती है।