Dainik Haryana News

Toyota Fortuner : 2024 में गर्दा उड़ाने आ रही टोयोटा फॉर्च्यूनर, जानें कितनी होगी कीमत?

 
Toyota Fortuner : 2024 में गर्दा उड़ाने आ रही टोयोटा फॉर्च्यूनर, जानें कितनी होगी कीमत?
New Toyota Fortuner : टोयोटा फॉर्च्यूनर एक ऐसी एसयूवी है जो लोगों की पहली पसंद बनकर आई है। अगर आप भी टोयोटा फॉर्च्यूनर लेने का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है, क्योंकि 2024 में नई टोयोटा फॉर्च्यूनर लॉन्च होने जा रही है जिसकी कीमत और फीचर्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। Dainik Haryana News,New Generation Model of Toyota Fortuner(नई दिल्ली): टोयोटा फॉर्च्यूनर का अगले साल न्यू जेनरेशन मॉडल आ सकता है। बताया जा रहा है कंपनी इस कार को पहले इंटरनेशनल मार्केट में पेश करेगी और उसके बाद इंडिया में इस कार को लॉन्च किया जाएगा। 2024 में एमजी ग्लॉस्टर के साथ ही स्कोडा कोडियक और फॉक्सवैगन टिगुआन जैसी फुलसाइज एसयूवी को अपडेट किया जा सकता है। आइए खबर में जानते हैं कार के बारे में पूरी डिटेल से। READ ALSO :Cristiano Ronaldo रखते हैं ऐसा धांसू कार कलेक्शन, देखकर लोगों के उड़े होश

टोयोटा फॉर्च्यूनर की फीचर्स(Features of Toyota Fortuner) :

कंपनी टोयोटा फॉर्च्यूनर को अपडेट करने वाली है जिसके बाद और भी लोगों को कार दीवाना बनाएगी। फुलसाइज एसयूवी को ब्रैंड न्यू TNGA-F प्लैटफॉर्म पर बेस्ड रखा जा सकता है। इसी प्लैटफॉर्म पर इनोवा हाइक्रॉस बेस्ड है। अपडेटेड इनोवा हाइक्रॉस में अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैनरा, पैनोरमिक सनरूफ के साथ ही नया 2.8 लीटर  1GD-FTV डीजल इंजन मिलेगा, जो कि माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी देखने को मिल सकती है।

फॉक्सवैगन टिगुआन(Volkswagen Tiguan) :

अगले साल ही इंडियन मार्केट में टिगुआन को भी नए अपडेट्स के साथ लॉन्च किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो दोनों ही कारों टोयोटा फॉर्च्यूनर व टिगुआन में कमाल के देखने को मिल सकते हैं। बताया जा रहा है कि कीमतें भी ज्यादा नहीं रखा जाएगा और प्रोडक्शन भी इंडिया में नहीं किया जाएगा।

नई जेनरेशन स्कोडा कोडियक(New Generation Skoda Kodiaq):

सबसे पहले हम कार की कीमत की बात करें तो वह 40 लाख रूपये के आसपास हो सकती है। स्कोडा ऑटो इंडिया अगले साल भारतीय बाजार में अपनी फुलसाइज एसयूवी कोडियक के अपडेटेड मॉडल पेश करने की तैयारी में है। इस एसयूवी को ब्रैंड न्यू MQB-EVO प्लैटफॉर्म पर बेस्ड रखा जा सकता है और इसमें काफी सारे अडवांस फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। READ MORE :Modern Bus Stand In Haryana : हरियाणा के इस जिले में नए साल पर बनने जा रहा मॉडर्न बस स्टैंड, मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट:

एमजी मोटर इंडिया अगले साल भारतीय बाजार में अपडेटेड ग्लॉस्टर लॉन्च करने की तैयारी में है। ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी काफी सारे बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें नई हेडलाइट और टेललैंप, अपडेटेड बंपर, नई फ्रंट ग्रिल, नए डिजाइन के अलॉय व्हील समेत काफी सारी खूबियां देखने को मिल सकती हैं।