Dainik Haryana News

Toyota New Car : टोयोटा ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत बस इतनी

 
Toyota New Car : टोयोटा ने लॉन्च की सबसे सस्ती 7 सीटर कार, कीमत बस इतनी
New Launching : अगर आप भी अपनी फैमिली के हिसाब से कोई कार तलाश रहे हैं तो आज आपकी ये खोज पूरी होती है। टोयोटा ने सबसे सस्ती 7सीटर कार को लॉन्च कर दिया है जिसे आप महज ही पैसों में खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,New Toyota Rumian(चंडीगढ): कंपनी ने आज अपनी दमदार कार को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है जिसे आप खरीद सकते हैं। इस कार को मारूति की एमपीवी मारूति अर्टिगा पर बेस बनाया गया है। कंपनी ने कार में छोटे बदलाव के साथ तीन वेरिएंट में और 6 ट्रिप्स में पेश किया है। READ ALSO :Weather update: हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक रूक-रूक कर होगी बारिश, जाने ताजा जानकारी साथ ही आपको सीएनजी(CNG) का विकल्प भी मिलता है। कीमत की बात की जाए तो यह आपको 10.29 लाख से लेकर 11.24 लाख रूपये तक मिलेगी। आपको बताते चलें, यह कंपनी की सबसे सस्ती कार है। अगर आप भी कार की बुकिंग कराना चाहते हैं तो आज ही अधिकारिक बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग के लिए आपसे 11 हजार रूपये मांगे गए हैं।

जानें कार की खासियत :

न्यू टोयोटा रूमियन( Toyota Rumian) को बड़ी फैमिली के लिए बनाया गया है और जिस परिवार का बजट कम है खासकर उनके लिए इसे तैयार किया गया है। कार में बड़ा केबिन और इंटीरियर के साथ और भी बहुत से फीचर्स दिए गए हैं। कार में पेट्रोल इंजन के साथ ही नियो ड्राइव तकनीक और ई-सीएनजी(e-CNG) भी दिया गया है। कार में के सीरीज इंजर का इस्तेमाल किया गया है जो 1.5 लीटर की क्षमता रखता है। पेट्रोल मोड में ये कार 75.8 kw की क्षमता का पावर आउटपुट और 136.8nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं उठॠ मोड में यह इंजन 64. 6 kw की पावर और 121.5 ठे का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। READ MORE :LPG Gas Price : देश के इन 10 करोड़ लोगों को मिलेगा 400 रूपये सस्ता गैस-सिलेंडर, क्या आपका नाम भी आया लिस्ट में

कार के फीचर्स :

कार कंपनी का दावा है कि पेट्रोल वर्जन 20.51 किलोमीटर और सीएनजी(CNG) वेरिएंट 26.11 किलोमीटर तक की माइलेज देता है। फ्यूल ऑप्शन के साथ उपलब्ध होगी वायरलेस एंड्रॉइड आटो ऐप्पल कार प्ले के साथ 17.78 सेमी स्मार्ट प्ले कास्ट टन स्क्रीन सिस्टम, आई कनेक्ट 55 से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं। कार आपको बहुत सारी खास सुविधाओं से लेस मिलेगी।