Dainik Haryana News

WhatsApp ने लॉन्च किए ये नए फीचर्स, आप भी जानें

 
WhatsApp ने लॉन्च किए ये नए फीचर्स, आप भी जानें
Update : आज के समय में WhatsApp एक ऐसा ऐप है जो सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी हर बार कोई ना कोई नया फीचर इसके अंदर लेकर आती रहती है। हाल ही में एक और फीचर को लोगों को दिया जा रहा है जो काफी अच्छा है। आइए खबर में जानते हैं कौन सा ये नया फीचर।   Dainik Haryana News : New Feature On WhatsApp : दुनिया में चलाया जाने वाला काफी पॉपुलर ऐप है। इसे हर कोई इस्तेमाल करता है। ऐसा लगता है इसके बिना काम ही रूक जाते हैं। कंपनी की और से कुछ नए फीचर्स इसमें और जोड़े गए हैं जो आपके काम के हो सकते हैं। दरअसल, कंपनी ने WhatsApp में नए 21 इमोजी को जोड़ा है जो बेहद ही कमाल के हैं। सबसे खास बात ये है कि इनको डाउनलोड करने के लिए अलग से कीबोर्ड को लाने की आवश्यकता नहीं है। इनको आप बड़ी ही आसानी से ससस के कीबोर्ड से भेज सकते हैं।

21 नए इमोजी :

  READ ALSO : Railway News : दुनिया के सबसे बड़े प्लेटफॉर्म का उद्घाटन करने जा रहे पीएम मोदी   आपकी जानकारी के लिए बात दें कि WhatsApp ने लोगों को सुविधा देने के लिए और चैटिंग का मजा लेने के लिए 21 नए इमोजी को जोड़ा है। लेकिन जानकारी मिल रही है कि आपको ये इमोजी WhatsApp के कीबोर्ड में नहीं दिखाई देंगे क्योंकि वो विकास के अधीन हैं। किसी दूसरे ही कीबोर्ड को इस्तेमाल करके ही उनको भेजा जा सकता था। ये लोगों को भ्रमित कर सकताहै क्यांकि आप उनको ले सकते हैं लेकिन बिना वर्कअराउंड के आप उनका किसी के पास नहीं भेज सकते हैं।     अगर आप अपने WhatsApp  को अपडेट कर लेते हैं तो ही आपको ये नए इमोजी देखने को मिलेंगे। आज से ही आप इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इनको अलग अलग वर्जन में भी ला सकते हैं। इसलिए इनका इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp को अपडेट करना होगा, वरना आप इनका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं।   READ MORE : Most Expensive Wood In The World: यह है दुनिया की सबसे मंहगी लकड़ी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

ये रहा नया फीचर :

      हाल ही में जानकारी मिल रही है कि WhatsApp एक और नए फीचर को तैयार कर रही है जिसका नाम, 'साइलेंस अननॉन कॉलर्स' है। जिसे कंपनी जल्द ही लोगों के बीच में लाने जा रही है। ये फीचर आपको जो नंबर अज्ञान हैं यानी जिन्हें आप जानते नहीं हैं उनको म्यूट कर सकेंगे और फिर आपको कोई परेशान नहीं कर पाएंगा।