Dainik Haryana News

Bank Fraud : बैंक से हो सकता है पूरा पैसा गायब, ना करें इस मैसेज पर क्लिक

 
Bank Fraud : बैंक से हो सकता है पूरा पैसा गायब, ना करें इस मैसेज पर क्लिक
Bank Fraud Update : आजकल सभी का खाता बैंक में है और सभी अपने अकाउंट से पैसों का लेन देन करते हैं। आपके पास भी बहुत से ऐसे मैसेज आते होंगे जो आपको बैंक के कुछ आफर के बारे में बताते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन मैसेज से आपका पूरा अकाउंट खाली हो सकता है। आइए जानते हैं इसके बारे में पूरी डिटेल से कि कौन से मैसेज पर क्लिक नहीं करना है। Dainik Haryana News,Bank Fraud News(नई दिल्ली): आपके मोबाइल फोन पर हर रोज बहुत से मैसेज मिलते हैं जिनके बारे में हमें पता भी नहीं होता है कि वो कहां से आए हैं। इन मैसेज में बैंक ऑफर और लोन वगैरह पर ऑफर की बात कही जाती है. कुछ लोग इन्हें नजरअंदाज कर देते हैं तो वहीं कुछ लोग इन्हें ध्यान से पढ़ते हैं, कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इन मैसेज पर क्लिक करते हैं और उनको बाद में लेने के देने पड़ जाते हैं। आप अगर अपने बैंक अकाउंट को फ्रॉड से बचाना चाहते हैं तो कुछ खास तरह के मैसेजेस को देखते ही डिलीट कर देना चाहिए, आज हम आपको ऐेसे ही मैसेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखते ही डिलीट कर देना चाहिए और उनके लिंक पर कभी क्लिक नहीं करना चाहिए। READ ALSO :Aus vs Pak 1st Test Highlight: पाकिस्तान के इस युवा गेंदबाज ने चटाई आस्ट्रेलिया के दिग्गजों को धुल

ना करें OTP शेयर :

जब भी आपके पास ये मैसेज हैं और लिंक पर आप क्लिक कर देते हैं तो उसके बाद आपसे ओटीपी मांगा जाएगा, अगर आपने ओटीपी शेयर किया तो साथ के साथ ही आपके पैसे बैंक से उड़ जाएंगे।

Pre Approved:

कई बार आपको मैसेज आता है कि फलाने बैंक की तरफ से आपको लोन दिया जा रहा है और इसके लिए आपको डॉक्यूमेंटेशन वगैरह की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आपको भी फोन पर ऐसे मैसेज मिलते हैं तो इन्हें नजरअंदाज करके डिलीट करने में ही भलाई है क्योंकि अगर आप इन पर रेस्पॉन्ड करते हैं तो इस बात की काफी संभावना है कि आप के साथ फ्रॉड हो जाए. READ MORE :Samosa Ban : इस देश में है समोसा बैन! बनाने वाले और खाने वाले को हो सकती है जैसे

बैंक ऑफर का देते हैं झांसा :

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो आपको बैंक ऑफर के बारे में सांझा देते हैं। आप को बैंक अकाउंट खुलवाने पर या फिर कोई स्कीम लेने पर बड़ा फायदा मिलेगा. अगर आपके साथ ऐसा हो रहा है तो यकीन मानिए इन्हें नजरअंदाज करने में ही आपकी भलाई है.

इंस्टेंट कैश लोन लेना(take instant cash loan) :

मैसेज में आपको इंस्टेंट कैश लोन के बारे में बताया जाता है। इसके लिए बेहद ही आसान प्रक्रिया बताया जा रहा है तो यह शेख की बात है क्योंकि जरूरी नहीं कीजो मैसेज आपको भेजा जा रहा है वह किसी वेरिफाइड माध्यम से आ रहा है और इसके पीछे भी उनका कोई ना कोई मकसद ही होता है।