Dainik Haryana News

Bank Locker Rules : बैंक में लॉकर रखने वाले आज ही पहुंचे अपनी ब्रांच, नहीं तो हो सकता है नुकसान

 
Bank Locker Rules : बैंक में लॉकर रखने वाले आज ही पहुंचे अपनी ब्रांच, नहीं तो हो सकता है नुकसान
New Rules : एसबीआई बैंक(SBI Bank) की और से फैसला लिया गया है कि लॉकर से जुड़े नियमों को 30 जून 2023 तक प्रभाव मे लाने के लिए कह दिया गया है। अगर आप भी एसबीआई बैंक (SBI Bank) में लॉकर रखते हैं तो आज ही अपनी अपनी ब्रांच में जाएं। Dainik Haryana News :#Bank Locker News Rules(नई दिल्ली) : जैसा की आप जानते हैं लोग अपने पैसे, कागजात और गहनों को सुरक्षित रखने के लिए बैंकों में लॉकर लेते हैं। अगर आपने भी बैंक में लॉकर लिया है तो ये खबर आपको एक महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रही है जो आपके लिए जरूरी है। एसबीआई बैंक(SBI Bank) की और से लॉकर के नियमों में बड़ा बदलाव करने का फैसला लिया है। आइए खबर में जानते हैं कौन से नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

एसबीआई बैंक ने लिया ये फैसला(SBI Bank took this decision):

READ ALSO : Business News : आज ही शुरू करें हर घर में डिमांड वाला बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई एसबीआई बैंक(SBI Bank) की और से फैसला लिया गया है कि लॉकर से जुड़े नियमों को 30 जून 2023 तक प्रभाव मे लाने के लिए कह दिया गया है। अगर आप भी एसबीआई बैंक(SBI Bank) में लॉकर रखते हैं तो आज ही अपनी अपनी ब्रांच में जाएं। एसबीआई बैंक(SBI Bank) की और से ट्वीट कर बताया गया है कि अगर आप किसी भी नए एग्रीमेंट पर साइन कराना चाहते हैं तो बैंक ने कहा है "डियर कस्टमर, रिवाइज्ड लॉकर एग्रीमेंट(Revised Locker Agreement) के सेटलमेंट के लिए कृपया अपनी ब्रांच में जाएं. आपने पहले ही अगर अपना एग्रीमेंट अपडेट करा लिया है तो भी आप आपको सप्लीमेंट्रीं एग्रीमेंट(supplementary agreement) को साइन करना होगा। READ MORE : Funny Jokes: हरियाणवी शुद्ध देशी चुटकुले

जाने लें नया नियम(know the new rule) :

एसबीआई बैंक(SBI Bank) के नए नियम का कहना है कि अगर बैंक लॉकर में रखे सामान का कोई भी नुकसान हो जाता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी बैंक की होगी और इसके नुकसान का भुगतान बैंक ही करेगा। अगर आप इस एग्रीमेंट पर साइन करते हैं तो आपको एसबीआई बैंक(SBI Bank) के और बदलावों का भी फायदा मिलेगा। खास बात ये है कि अगर बैंक में किसी भी प्रकार की कोई घटना होती है जैसे, चोरी होना, डकैती होना आदि और भी कई सारी चीजें हैं जो हो जाती हैं उन सभी के लिए बैंक अपने ग्राहकों के नुकसान का 100 गुना भुगतान करेगा। इतना ही नहीं और भी बैंकों में रखने वाले लोगों को भी इन नियमों का पालन करना होगा और इस एग्रीमेंट पर साइन करना होगा।