Dainik Haryana News

BJP Names Faces for CM Post: तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी ने सीएम पद के लिए चेहरे चुने!

 
BJP Names Faces for CM Post: तीन राज्यों में जीत के बाद बीजेपी ने सीएम पद के लिए चेहरे चुने!
3 States BJP CM Face: 3 दिसंबर को हुए 4 राज्यों में चुनाव गणना के बाद 3 में बीजेपी ने बाजी मारी है तो एक में कांग्रेस ने जीत पाई है। इस बार के नतीजे काफी चौंकाने वाले रहे हैं। Dainik Haryana News: BJP Election 2023 Result(ब्यूरो): जहां 2 राज्यों में सब की नजर टीकी हुई थी और उन्ही में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। इनमें से सबसे पहले नजर थी छत्तीसगढ़ पर जिसमें कभी कांग्रेस आगे तो कभी बीजेपी आगे रही। शाम तक आते आते बीजेपी ने बाजी मारी और 50 से ज्यादा सीटीें पर जीत पाई। दुसरी और कांग्रेस ने तेलंगान में उल्टफेर करते हुए 65 से ज्यादा सीटीें पर जीत पाई। बीजेपी ने कुल मिलाकर 3 राज्यों में जीत पाई है और इनमें अपने सीएम पद के चेहरों(BJP Names Faces for CM Post) का भी आगे किया है। Read Also: How To Control Uric Acid : यूरिक एसिड बढ़ने पर इस ड्राई फ्रूट का करें सेवन, मिनटों में होगा दर्द कम

3 राज्यों में ये होने वाले हैं सीएम

तीनों ही राज्यों में सीएम के साथ उपमुख्यमंत्री भी चुने जाने हैं। राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी में किनको मिलने वाला है मौका और किसका नाम है सबसे आगे।

1.राजस्थान(Rajasthan CM Face)

राजस्थान में पिछले बार गहलौत सरकार थी तो इस बार बीजेपी ने बाली मारी है। पिछले दस्क से यही चलता आ रहीा है राजस्थान में हर 5 साल में बदलाव हो रहा है। इस बार बीजेपी ने बाजी मारी और बीजेपी की और से राजस्थान में सीएम पद के लिए वसुंधरा राजे का नाम सबसे आगे है तो इस बार राजस्थान की कमान उनके हाथ में जसा सकती है। इसके साथ ही बीजेपी राज्यों में दो उपमुख्यमंत्रियों का भी चुनाव करने वाली है।

2. मध्य प्रदेश(MP CM Face)

मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है। यहां उनसे मुकाबला कर पाना किसी के बस की बात नहीं थी, इस बारे में जानकारी पहले से ही थी। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सीएम पद के लिए सबसे पहली पसंद हैं। Read Also: Shaheen Afridi: सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें शाहिद अफरीदी की छोटी बेटी अरवा उनसे पुछ रही है कि शाहीन अंकल टीम में खेल रहे हैं क्या

3. छत्तीसगढ़(Chhattisgarh CM Face)

छत्तीसगढ़ में चुनाव के नतीजों पर सबकी नजर बनी हुई थी। यहां किसकी जीत होगी इस बारे में कहना बड़ा ही मुश्किल हो रहाइ था। लेकिन जब अंत में नतीजे सामने आए तो बीजेपी ने इसमें बाजी मारी। छत्तीसगढ़ में बीजेपी की और से केंद्रीय मंत्री रेणूका सिंह को कमान दी जा सकती है।

4. कांगे्रस किसे चुनने वाली है तेलंगाना (Telangana CM Face)में

आज तेलंगाना में कांग्रेस भी अपना सीएम का चुनाव करने वाली है। तेलंगाना में कांग्रेस की और से तीन नाम इस रेस में सबसे आगे हैं जो आज तेलंगाना में इनमें से एक सीएम पद को संभालते दिख सकते हैं और वो हैं, एमबी विक्रमार्क, रेवंत रेड्डी, उत्तम कुमार रेड्डी। ये 3 नाम तेलंगाना सीएम पद के लिए सबसे आगे हैं।